उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के शुरुआती चरण में ही फंसा पेंच

By

Published : Aug 26, 2020, 10:25 PM IST

जिलाधिकारी टिहरी ने साफ किया है कि यदि इस मामले में किसी भी अधिकारी की लापरवाही पकड़ी जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ऋषिकेश
ऋषिकेश

ऋषिकेश:उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट (ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना) अपने शुरुआती चरण में ही पचड़े में फंसता नजर आ रहा है. ढालवाला के पास वन विभाग ने मुनिकी रेती क्षेत्र में रेल लाइन निर्माण के लिए रेल विकास निगम को जो भूमि दी गई थी, उस पर कुछ लोगों ने अपना दावा ठोका है. जिसके बाद जिलाधिकारी टिहरी मंगेश घिल्डियाल ने रेल विकास निगम और वन विभाग के अधिकारियों के साथ उक्त भूमि का निरीक्षण किया.

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में फंसा पेंच

एक तरफ जहां स्थानीय लोग रेल विकास निगम को दी गई भूमि पर अपना दावा ठोक रहे हैं. वहीं, वन विभाग का साफ कहना है कि यह भूमि उनकी है, लेकिन राजस्व विभाग ने बंदोबस्त के दौरान इस भूमि को कुछ लोगों के नाम दस्तावेजों में चढ़ा दिया था, जोकि गलत है. अब पूरा मामला डीएम टिहरी तक पहुंच गया है.

पढ़ें- 'ऑपरेशन एंबुलेंस' का CM त्रिवेंद्र ने लिया संज्ञान, दोषियों पर कार्रवाई के आदेश

बुधवार को जिलाधिकारी टिहरी ने संबंधित भूमि का निरीक्षण कर राजस्व और वन विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द मामला निपटाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया है कि यदि इस मामले में किसी भी अधिकारी की लापरवाही सामने आई तो उसे खिलाफ भी जांच शुरू की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details