उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना : लॉकडाउन के बीच गर्मी ने छुड़ाए पसीने, लोगों ने पूछा- अब क्या करें सरकार

By

Published : Apr 17, 2020, 1:22 PM IST

Updated : Apr 17, 2020, 1:34 PM IST

प्रदेश में बीते 2-3 दिन से गर्मी बढ़ने से लोगों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. लोग अपने खराब पंखे, फ्रिज और एसी को लेकर परेशान हैं. उनका कहना है कि दुकानें बंद होने के कारण कोई भी उपकरण ठीक नहीं करा पा रहे हैं और न ही कोई नया उपकरण खरीद पा रहे हैं.

Uttarakhand lockdown 2
Uttarakhand lockdown 2

देहरादून: लॉकडाउन को लेकर लोग अब थोड़ा सहज जरूर होने लगे हैं, लेकिन कुछ ऐसी समस्याएं हैं जो हाल ही में लोगों के सामने आ खड़ी हुई हैं और यह समस्या है गर्मी की. उत्तराखंड में अबतक मौसम सामान्य था लेकिन बीते 2-3 दिनों से अचानक गर्मी बढ़ने के बाद कई लोग अपने पंखे, फ्रिज और एसी को लेकर परेशान हैं क्योंकि लॉकडाउन में दुकानें बंद होने के कारण वो इन उपकरणों को ठीक नहीं करा पा रहे हैं.

लॉकडाउन के बीच गर्मी ने छुड़ाए पसीने

उत्तराखंड एक ठंडा प्रदेश है. यहां पर फरवरी-मार्च तक मौसम में ठंडक देखी जाती है. बात करें मौजूदा हालात की तो बीते सोमवार तक यहां का मौसम बिल्कुल सामान्य था. लोग घरों में रह कर लॉकडाउन का पालन कर रहे थे, लेकिन 3 दिनों से अचानक भीषण गर्मी बढ़ने के बाद लोग परेशान हो गये है. ऐसे में जिनका फ्रिज, एसी व कूलर खराब है, उनके सामने संभी समस्या खड़ी हो गयी है कि लॉकडाउन के समय सभी दुकानें बंद हैं. आखिर जाएं तो जाएं कहां.

पढ़ें- कोरोना ट्रैकर: प्रदेश में तीसरे दिन भी कोई नया मरीज नहीं, देशभर में कोरोना वायरस से 437 मौत

कई ऐसे लोग हैं जिनकी सबसे बड़ी समस्या पंखे की है. दुकानें बंद होने के कारण उनको न तो नए पंखे मिल रहे हैं और न ही वो खराब पंखे ठीक करा पा रहे हैं. ऐसे में लोगों ने शासन-प्रशासन उनकी समस्या को दूर करने की गुहार लगाई है.

Last Updated : Apr 17, 2020, 1:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details