उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी में बढ़ा भूस्खलन का खतरा, दहशत में लोग

उत्तराखंड में हर साल मॉनसून में भूस्खलन का खतरा बढ़ जाता है. इस बार मॉनसून शुरू होते ही मसूरी में भूस्खलन का खतरा मंडराने लगा है, जिससे लोग दहशत में हैं.

By

Published : Jul 4, 2020, 10:43 AM IST

Updated : Jul 4, 2020, 11:20 AM IST

mussoorie
मसूरी में बढ़ा भूस्खलन का खतरा

मसूरी: हर साल मॉनसून में उत्तराखंड में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ जाती हैं. इसकी वजह से कई बार एनएच और राज्य मार्ग बाधित होने से कई क्षेत्रों का संपर्क टूट जाता है. इस बार बारिश शुरू होते ही मसूरी में कई जगहों पर भूस्खलन शुरू हो चुका है. माल रोड के समीप सम्राट होटल के पास 4 मंजिला बिल्डिंग की नींव कमजोर होने के कारण बिल्डिंग का पुश्ता क्षतिग्रस्त हो गया है.

मसूरी में बढ़ा भूस्खलन का खतरा

बिल्डिंग की नींव में बना पुश्ता कमजोर होने से मलवा और पत्थर लगातार निकल रहे हैं. इससे क्षेत्र के लोग दहशत में हैं. मसूरी प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर क्षतिग्रस्त हुई बिल्डिंग के पास का मार्ग बंद करा दिया है.

ये भी पढ़ें:मौसम विभाग ने जारी किया YELLOW ALERT, कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

वहीं, बिल्डिंग के स्वामी को तत्काल भवन की नींव की मरम्मत कराने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे हादसा होने से रोका जा सके. भवन स्वामी द्वारा बिल्डिंग की नींव की मरम्मत कराई जा रही है. लगातार पत्थर गिरने से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही लगातार हो रही बरसात से भी दिक्कतें पैदा हो रही हैं. खतरे को देखते हुए प्रशासन ने इस मार्ग को बंद करा दिया है.

Last Updated : Jul 4, 2020, 11:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details