उत्तराखंड

uttarakhand

अनलॉक-3 के तहत केंद्र की गाइडलाइंस का हो रहा पालन: पुलिस मुख्यालय

By

Published : Aug 1, 2020, 5:17 PM IST

अनलॉक-3 में केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार रात का कर्फ्यू हटा दिया गया है. वहीं, राज्य सरकार द्वारा अभी तक अनलॉक-3 के लिए कोई विशेष गाइडलाइंस प्राप्त नहीं हुई है.

dehradun news
उत्तराखंड सरकार की कोई नई गाइडलाइन नहीं.

देहरादून: अनलॉक के तीसरे चरण में केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार रात का कर्फ्यू हटा दिया गया है. इसके साथ ही जिम को खोलने के आदेश भी दिए गए हैं. वहीं, राज्य सरकार द्वारा अभी तक अनलॉक-3 के लिए कोई विशेष गाइडलाइंस प्राप्त नहीं हुई हैं. ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइंस के अनुसार ही राज्य में छूट दी जाएगी.

कोरोना के चलते केंद्र सरकार ने धीरे-धीरे सभी गतिविधियों को शुरू करने के आदेश दे दिए हैं. ऐसे में अनलॉक के तीसरे चरण में अब स्कूल-कॉलेजों को छोड़कर रात का कर्फ्यू और जिम जैसे अन्य संस्थानों को खोलने के चलते रोजगार से जुड़े लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं. वहीं, त्योहारी सीजन में शनिवार और रविवार को भी बाजारों से लेकर अन्य तरह की आवाजाही में किसी तरह की परेशानी न हो, इसको लेकर पुलिस विभाग तैयारियों में जुटा है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड पुलिस के सैकड़ों जवान कोरोना संक्रमित, महकमे में मचा हड़कंप

हालांकि बकरीद, रक्षाबंधन और जन्माष्टमी जैसे त्योहारों के अवसर पर उत्तराखंड में शनिवार और रविवार पूर्ण रूप से लॉकडाउन को राज्य सरकार ने फिलहाल हटा दिया है. ऐसे में बाजारों में रौनक धीरे-धीरे लौटने लगी है. वहीं, अनलॉक-3 को लेकर महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि केंद्र द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार ही तीसरे चरण के अनलॉक वाली प्रक्रिया पर पुलिस का फोकस रहेगा. हालांकि, अभी तक राज्य सरकार ने तीसरे चरण को लेकर किसी प्रकार की कोई गाइडलाइंस जारी नहीं की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आगे के दिशा निर्देश मिलने पर उसके अनुसार ही पुलिस अपने दायित्व को निभाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details