उत्तराखंड

uttarakhand

G20 शिखर सम्मेलन को लेकर डीएम ने ली बैठक, अधिकारियों को व्यवस्था चाक-चौबंद करने के दिए निर्देश

By

Published : Jan 7, 2023, 10:47 PM IST

जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर ऋषिकेश में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर पौड़ी डीएम ने संबंधित अधिकारियों की बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को राष्ट्राध्यक्षों और प्रतिनिधियों की सुविधाओं को देखते हुए व्यवस्थायें दुरुस्त करने और परमार्थ निकेतन के सौंदर्यीकरण के निर्देश दिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश:इस बार जी20 शिखर सम्मेलन (g20 summit) की अध्यक्षता भारत कर रहा है. ऐसे में जी20 शिखर सम्मेलन के तहत मई और जून में ऋषिकेश में भी कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. जिसको लेकर पौड़ी डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की (Pauri DM holds meeting with officer). इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को राष्ट्राध्यक्षों और प्रतिनिधियों के लिए आवश्यक इंतजाम और सौंदर्यीकरण के लिए टीम गठित कर मौका-मुआयना करने के निर्देश दिए. साथ ही निरीक्षण में पाई जाने वाली कमियों की रिपोर्ट तैयार कर भेजने को कहा.

कैंप कार्यालय लक्ष्मण झूला में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने विभागीय अधिकारियों से क्षेत्र में सड़कों की हालत और अन्य मूलभूत सुविधाओं का फीडबैक लिया. शिखर सम्मेलन के लिए परमार्थ निकेतन आश्रम में स्ट्रीट लाइट और एंबुलेंस तैनाती के निर्देश दिए. सड़कों की हालत को दुरूस्त करते हुए मेहमानों के रूट और आश्रम के आसपास सौंदर्यीकरण की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए. वहीं, परमार्थ आश्रम में गंगा आरती स्थल, जानकी झूला पुल, आश्रम तक हेरिटेज रूट, वीवीआईपी कमरों और योग केंद्र के लिए निरीक्षण करने को भी कहा.
ये भी पढ़ें:देहरादून पहुंचे प्रवीण तोगड़िया, जोशीमठ मामले पर जताई चिंता, सरकार से एंटी लव जिहाद कानून की मांग

डीएम आशीष चौहान ने अधिकारियों को संयुक्त टीम गठित कर क्षेत्र में मेहमानों के रूट और कार्यक्रम स्थल का मुआयना कर आवश्यक व्यवस्था जुटाने से जुड़ी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए. इसके बाद वह एसएसपी श्वेता चौबे के साथ परमार्थ निकेतन आश्रम पहुंचे. जहां उन्होंने परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद मुनि से उन्होंने कार्यक्रम को लेकर चर्चा की. मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे, राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क की डिप्टी डायरेक्टर कहकशा नसीम, सीएमओ डॉ प्रवीण कुमार और डॉ. आनंद भारद्वाज मौजूद थे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details