उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, महिलाओं की गरीबी का फायदा उठाकर कराते थे गंदा काम

देहरादून पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों गरीब महिलाओं की मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे गलत काम करवाते थे.

Dehradun sex racket
Dehradun sex racket

By

Published : Oct 9, 2021, 7:53 PM IST

देहरादून: पटेल नगर कोतवाली पुलिस ने बंजारावाला इलाके में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सेक्स रैकेट एक घर में चल रहा था. पुलिस को घर के अंदर से कई आपत्तिजनक वस्तुएं और 15 हजार रुपए कैश बरामद हुए हैं.

पुलिस ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्रीनव्यू एन्क्लेव-2 बंजारावाला में स्थित एक मकान के अंदर कुछ अनैतिक गतिविधियां चल रही हैं. मुखबिर की जानकारी पर सच का पता लगाने के लिए पुलिस की एक टीम गठित की गई. एक कॉन्स्टेबल सादे कपड़ों में मकान के अंदर भेजा गया. कुछ देर बाद कॉन्स्टेबल ने अपने मोबाइल से साथी पुलिसकर्मियों को मिस कॉल की. मिस कॉल मिलते ही टीम को छापा मारने की इशारा मिल गया और पुलिस टीम ने घर में छापा मार दिया.

पढ़ें-IPL के 3 सटोरिए गिरफ्तार, 2 करोड़ का लगा चुके थे सट्टा, 5 लाख रुपए बरामद

टीम ने मकान की पहली मंजिल पर बने एक कमरे के दरवाजे को धक्का देकर खोल तो अंदर महिला आपत्तिजनक स्थिति में पाई गईं और कमरे से कुछ आपत्तिजनक वस्तुएं भी मिलीं. वहीं दूसरे कमरे में दो महिलाओं समेत कुछ चार लोग मिले.

पकड़े गए दोनों लोगों ने कमरे में अनैतिक देह व्यापार कराया की बात स्वीकार की है. वहीं महिलाओं ने बताया कि आरोपी जयपाल और साजिद ने उन्हें काम दिलाने के बहाने इस काम को करने के लिए मजबूर किया, वे दोनों काफी गरीब हैं. उनकी गरीबी का फायदा उठाकर जयपाल और साजिद उनसे गलत काम करवाते थे. इसके बाद पुलिस ने दोनों महिलाओं को छोड़ दिया और जयपाल और साजिद को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें-भांजे ने मामी के साथ किया बलात्कार, पति ने भी नहीं दिया पीड़िता का साथ

थाना पटेलनगर प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि दोनों आरोपी गरीब घर की लड़कियों को उनकी मजबूरी का फायदा उठाकर काम दिलाने के बहाने अपने पास किराये के मकान पर रख लेते हैं. फिर उनको रुपयों का लालच देकर और जबरन देह व्यापार कराते थे.

आरोपी दोनों महिलाओं को अलग-अलग होटलों में भेजते थे. जिसकी एवज में ग्राहकों से 1500 से 2000 लेते थे. लड़कियों को इनमें से आधा पैसा मिलता था. लड़कियों को होटल ले जाने के लिए मोहम्मद साजिद अपनी कार का प्रयोग करता है. पिछले छह-सात महीने से इस मकान में रह रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details