उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अव्यवस्था: ATM में कैश उपलब्ध न होने के चलते यात्री परेशान

इन दिनों चार धाम यात्रा शुरू हो चुकी है लेकिन यात्रियों को कैश के लिए रोजाना दो चार होना पड़ रहा है. हालांकि वहीं, पर्यटन सचिव का मानना है कि इस संबंध में अधिकारियों से बात की गई है.

By

Published : May 9, 2019, 6:22 PM IST

ATM photo

देहरादून: उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरू हो चुकी है. गंगोत्री यमुनोत्री के बाद अब केदारनाथ के कपाट भी खुल गए हैं. ऐसे में पर्यटन विभाग के लिए इस समय बैंक एटीएम में कैश ना होना एक बड़ी परेशानी का सबब बन गया है. दरअसल, देश और विदेश के श्रद्धालु इन दिनों चार धाम यात्रा के लिए उत्तराखंड पहुंच रहे हैं, लेकिन चार धाम रूट पर कई एटीएम में कैश ना होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ATM में कैश उपलब्ध न होने के चलते परेशान यात्री

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर की मानें तो गढ़वाल मंडल विकास निगम कैशलेस व्यवस्था को चला रहा है लेकिन इसके बाद भी कई श्रद्धालुओं को कैश की जरूरत पड़ रही है. इसको पूरा करने के लिए विभाग द्वारा संबंधित अधिकारियों से बात की गई है.

पढ़ें- 400 सालों तक बर्फ से ढका था केदारनाथ धाम, आज भी ताजा हैं निशान

चारधाम मार्गों पर कई एटीएम में कैश ना होना श्रद्धालुओं के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. इसी को लेकर हाल ही में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अरुण जेटली से मुलाकात की थी. चार धाम के दौरान ये पहला मौका नहीं है. जब कैश की किल्लत से श्रद्धालुओं को दो-चार होना पड़ रहा है. इससे पहले भी एटीएम में कैश ना होने से श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार चार धाम यात्रा शुरू होने से पहले ही संबंधित अधिकारियों से बात करने के बावजूद कैश की किल्लत को दूर नहीं किया जा सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details