उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 23, 2020, 10:21 PM IST

ETV Bharat / state

प्राइवेट स्कूल मनमानी के खिलाफ अभिभावक संघ ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मसूरी अभिभावक संघ ने स्पष्ट किया है कि यदि एसडीएम ने उनकी मांगों को संज्ञान नहीं लिया तो वे प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ कोर्ट में जाएंगे.

मसूरी
मसूरी

मसूरी: प्राइवेट स्कूल की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है. प्राइवेट स्कूल वाले अभिभावकों पर फीस जमा करने का दबाव बना रहे है. इसी को लेकर गुरुवार को मसूरी अभिभावक संघ ने मसूरी एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें उन्होंने मांग की है कि प्राइवेट स्कूल के प्रबंधकों को सरकार एडवाइजरी से अवगत कराया जाए. ताकि स्कूल वाले अभिभावकों पर बेवजह फीस जमा करने को लेकर दबाव न बनाए.

मसूरी एसडीएम प्रेम लाल ने कहा कि अभिभावक संघ ने प्राइवेट स्कूलों पर मनमानी करने का आरोप लगाया गया है. अभिभावक संघ ने शिकायत की है कि प्राइवेट स्कूल सरकार ने जो एडवाइजरी जारी की है उसका पालन नहीं कर रहे है. मसूरी एसडीएम लाल ने अभिभावक संघ को भरोसा दिया है कि यदि प्राइवेट स्कूल सरकारी एडवाइजरी का पालन नहीं करेगा तो उनके खिलाफ एपिडेमिक एक्ट तहत कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें-...जब थाने के आगे बैठकर 'निगरानी' करने लगा गुलदार

मसूरी अभिभावक संघ के संरक्षक रजत अग्रवाल और जगजीत कुकरेजा ने कहा कि प्राइवेट स्कूल ऑनलाइन शिक्षा के नाम पर सिर्फ ट्यूशन फीस ले सकते हैं. मसूरी के सभी प्राइवेट स्कूलों ने अभिभावकों से मार्च माह की एडवांस फीस ली गई थी. जिसको पूरे साल की ट्यूशन फीस में एडजस्ट किया जाए. वहीं, लॉकडाउन के कारण अभिभावकों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए मार्च, अप्रैल, मई व जून की ट्यूशन फीस भी माफ की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details