उत्तराखंड

uttarakhand

दून मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल कोर्स को मिली मान्यता, अगले महीने से शुरू होंगे पाठ्यक्रम

By

Published : Aug 17, 2019, 9:03 AM IST

दून मेडिकल कॉलेज को पैरामेडिकल कोर्सेज के लिए 2019- 20 प्रथम वर्ष की मान्यता प्रदान की गई है. जिसके बाद मैन पावर की कमी से जूझ रहे दून मेडिकल कॉलेज में मरीजों को राहत मिलेगी.

दून मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल कोर्से को मिली मान्यता.

देहरादून: दून मेडिकल कॉलेज में वर्ष 2019 -20 प्रथम वर्ष के लिए पैरामेडिकल कोर्स को मान्यता मिल गई है. इस वर्ष के परीक्षा के परिणाम आने के बाद कॉलेज में पैरामेडिकल कोर्स शुरू हो जाएंगे. पैरामेडिकल कोर्स शुरू होने से छात्र-छात्राओं को रेडियोलॉजी विभाग की बारीकियां जानने का मौका मिलेगा.

दून मेडिकल कॉलेज के उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एन. एस. खत्री ने बताया कि पैरामेडिकल कोर्सेज आरंभ करने के लिए दून मेडिकल कॉलेज को मान्यता मिल गई है. बीते जुलाई माह में छात्र-छात्राओं के पैरामेडिकल कोर्स से संबंधित एग्जाम भी हुए थे. परीक्षा के परिणाम आने के बाद यह कोर्स शुरू हो जाएंगे. साथ ही बताया कि इन कोर्स में लैब टेक्नीशियन के लिये 30 सीटें, ओटी के लिये 15 सीटें और रेडियोलॉजी के लिये 15 सीटों की मान्यता मिली है.

जानकारी देते उप चिकित्सा अधीक्षक, डॉ एन एस खत्री.

ये भी पढ़े:रिस्पना और बिंदाल नदी के पुनर्जीवीकरण की प्रक्रिया तेज, CM ने अधिकारियों को दिया 2 साल का वक्त

गौरतलब है कि दून मेडिकल कॉलेज में मरीजों के अतिरिक्त दबाव के कारण व्यवस्थाएं चरमरा जाती हैं. अस्पताल में मौजूद रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट, ओटी, एक्स-रे डिपार्टमेंट में मैन पावर की कमी है. ऐसे में पैरामेडिकल कोर्सेज की मान्यता मिलने के बाद मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी. साथ ही अस्पताल प्रशासन को छात्र-छात्राओं का वर्किंग हैंड मिलने के बाद इलाज की गुणवत्ता में सुधार भी होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details