उत्तराखंड

uttarakhand

पंचायत सदस्य ने डॉक्टर और नर्स का अटैचमेंट खत्म करने को लेकर दिया धरना

By

Published : May 28, 2021, 10:40 AM IST

विकासनगर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, उप केंद्रों में तैनात डॉक्टर व नर्स का अटैचमेंट खत्म करने को लेकर पंचायत सदस्य ने सांकेतिक धरना दिया.

Vikasnagar
डॉक्टर व नर्सों का अटैचमेंट खत्म करने को लेकर सांकेतिक धरना दिया

विकासनगर: पंचायत सदस्य विक्रम पंवार ने क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, उप केंद्रों में तैनात डॉक्टर व नर्स का अटैचमेंट खत्म करने की मांग को लेकर सांकेतिक धरना दिया. क्षेत्र पंचायत सदस्य ने कुछ दिन पूर्व ट्यूनी क्षेत्र में डॉक्टर स्टाफ नर्स का अटैचमेंट खत्म करने को लेकर तहसील प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री व कोविड प्रभारी मंत्री एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन भेजा था.

पंचायत सदस्य ने डॉक्टर और नर्स का अटैचमेंट खत्म करने को लेकर दिया धरना .

लेकिन शासन प्रशासन ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की. जिसको लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्य ने ट्यूनी तहसील में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सांकेतिक धरना दिया.

क्षेत्र पंचायत सदस्य का कहना है कि कोरोना महामारी से आज पूरा देश जूझ रहा है. जिससे जौनसार बावर भी अछूता नहीं है, लेकिन विभाग द्वारा कई केंद्रों से डॉक्टर स्टाफ नर्स को अन्य जगह अटैचमेंट किया गया है. जिससे जौनसार बावर की स्वास्थ्य सेवा बदहाल है.

पढ़ें:शीला देवी मंदिर में पशु बलि पर प्रतिबंध, शराब पीकर आने पर 5 हजार जुर्माना

जबकि ट्यूनी तहसील सीमावर्ती क्षेत्र हिमाचल प्रदेश वह जनपद उत्तरकाशी से सटा हुआ है. क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा का अभाव बना हुआ है. उन्होंने सरकार से मांग की है, कि जल्द क्षेत्र के संबंधित केंद्रों से किए गए अटैचमेंट निरस्त कर नियुक्ति की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details