उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 8, 2020, 3:34 PM IST

ETV Bharat / state

देहरादून: पैसिफिक मॉल प्रबंधन ने 4 करोड़ 49 लाख करोड़ रुपए का भरा जुर्माना

दून की पहचान पैसिफिक मॉल पर नगर निगम द्वारा 4 करोड़ 49 लाख का जुर्माना लगाया गया था. जिसे मॉल प्रबंधन ने जमा कर दिया है.

dehradun
पैसिफिक मॉल

देहरादून:नगर निगम द्वारा की जा रही कार्रवाई को देखते हुए पैसिफिक मॉल प्रबंधन ने निगम द्वारा लगाए गए 4 करोड़ 49 लाख का जुर्माना आज ड्राफ्ट के जरिए जमा कर दिया. नगर निगम द्वारा मॉल प्रबंधन से अचल संपत्ति का ब्यौरा मांगा गया था. जिसकी समय सीमा 4 फरवरी तक थी, लेकिन मॉल प्रबंधन द्वारा ब्यौरा नहीं दिया गया. जिसे लेकर नगर निगम की टीम ने शुक्रवार को पैसिफिक मॉल पहुंचकर सीलिंग की कार्रवाई की तैयारी में था, लेकिन कुछ ही घंटों के बाद मॉल प्रबंधक ने पूरा जुर्माना चूका दिया गया.

पैसिफिक मॉल के सेल्फ एस्सेमेंट में गड़बड़ी करने के मामले में नगर निगम ने पैसिफिक डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड को हाई कोर्ट से राहत नहीं मिली. दूसरी बार हाई कोर्ट जाने पर भी जज ने मामले को नहीं सुना. जिसके चलते आज नगर निगम की टीम ने पैसिफिक मॉल पर जाकर नोटिस चस्पा कर दिया.

बता दे कि शहर के 50 प्रतिष्ठनों द्वारा भरे गए सेल्फ एस्समेंट फार्म जांच की गई तो इसमें से पैसिफिक मॉल सहित 15 प्रतिष्ठनों द्वारा की गई गड़बड़ी सामने आई थी. नगर आयुक्त द्वारा जब मॉल की जांच कराई गई तो काफी स्तर पर टैक्स की हेराफेरी की गई थी. जिसके बाद निगम ने मॉल के टैक्स में आ रहे अंतर को चार गुना जुर्माने के साथ 4 करोड़ 89 लाख रुपए जमा करने के आदेश दिए. जिस पर मॉल प्रबंधन ने 40 लाख रुपए जमा किए थे. इसी दौरान मॉल प्रबधन कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जहां से उसे कोई राहत नहीं मिली.

ये भी पढ़े: उत्तराखंडः फायर सीजन को लेकर वन विभाग अलर्ट, वन सरंक्षक ने जनता से मांगा सहयोग

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया की शुक्रवार को नगर निगम की टीम इसी सिलसिले मे पैसिफिक मॉल गयी थी. इनकी अचल सम्पति की सीलिंग की कार्रवाई की जानी थी और उसके लिए इन्हें 4 से 5 दिन का समय दिया जाना था, लेकिन नगर निगम की टीम द्वारा कार्रवाई को देखते हुए पैसिफिक मॉल प्रबंधन ने 4 करोड़ 49 लाख करोड़ रुपए का बैंक ड्राफ्ट के जरिए नगर निगम में जुर्माना जमा कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details