उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में बेकाबू कोरोना, जानिए ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की ताजा स्थिति

उत्तराखड में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कमी होने लगी है. ऐसे में जानिए ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की ताजा स्थिति...

By

Published : Apr 26, 2021, 8:05 AM IST

Updated : Apr 26, 2021, 8:20 AM IST

corona beds
बेड

देहरादूनः उत्तराखंड में कोरोना वायरस जमकर कहर बरपा रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अस्पतालों पर भी काफी दबाव बढ़ गया हैं. जिससे ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कमी होने लगी है. ऐसे में कई मरीजों को बेड के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. जैसे-तैसे बेड और ऑक्सीजन की व्यवस्था हो पा रही है. जिससे मरीजों और उनके परिजनों को काफी परेशानियों का काम करना पड़ रहा, लेकिन हम आपको उत्तराखंड के अस्पतालों में मौजूद बेड़ों की स्थिति के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं. ताकि आपको किसी तरह की परेशानी न हो.

वेंटिलेटर बेड की स्थिति.

कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है. जिससे ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं. साथ ही मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. कोरोना का नया स्ट्रेन फेफड़े को प्रभावित कर रहा है. जिससे सांस लेने में तकलीफ हो रही है. लिहाजा, कोरोना संक्रमित मरीज अस्पतालों में ऑक्सीजन के लिए पहुंच रहे हैं. साथ ही वेटिंलेटर और आईसीयू बेड भी फुल होते जा रहे हैं.

बेड की स्थिति.

ये भी पढ़ेंःअपनी ही सरकार में बेबस दिखे कैबिनेट मंत्री, भांजे के लिए नहीं करा पाए वेंटिलेटर और बेड का इंतजाम

बता दें कि उत्तराखंड में तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. रविवार को प्रदेश में 4368 नए कोरोना संक्रमित पाए गए. जबकि, 44 मरीजों की मौत हुई. इसके साथ ही मौत का आंकड़ा 2146 पहुंच गया है. वहीं, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,51,801 पहुंच गई है. प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 35,864 हो गया. बीते 24 घंटे में राजधानी देहरादून में सबसे ज्यादा 1670 केस मिले हैं. जबकि, हरिद्वार में 1144 पॉजिटिव मिले हैं.

उत्तराखंड में बेड़ों की स्थिति-

बिना ऑक्सीजन के बेड

  • कुल बेड- 3150
  • उपलब्ध बेड- 2429

ऑक्सीजन बेड

  • कुल बेड- 4783
  • उपलब्ध बेड- 2040

ICU बेड

  • कुल बेड- 1214
  • उपलब्ध बेड- 372
Last Updated : Apr 26, 2021, 8:20 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details