उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी विधानसभा क्षेत्र और छावनी परिषद में बने ऑक्सीमीटर-थर्मामीटर बैंक

मसूरी विधानसभा क्षेत्र के सभी 11 वार्डों और देहरादून छावनी परिषद के 4 वार्डों के पार्षदों के सहयोग से ऑक्सीमीटर-थर्मामीटर बैंक बनाये गये हैं.

By

Published : May 6, 2021, 3:57 PM IST

ऑक्सीमीटर-थर्मामीटर बैंक
ऑक्सीमीटर-थर्मामीटर बैंक

देहरादून: पंडित दीनदयाल उपाध्याय एक्शन एंड रिसर्च सोसायटी द्वारा निराश्रित कल्याण समिति और डाबर इंडिया लिमिटेड के सहयोग से मसूरी विधानसभा क्षेत्र के सभी 11 वार्डों और देहरादून छावनी परिषद के 4 वार्डों के पार्षदों के सहयोग से ऑक्सीमीटर-थर्मामीटर बैंक बनाये गये हैं. सोसाइटी की अध्यक्ष नेहा जोशी ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में सभी वार्ड पार्षदों को 20-20 ऑक्सीमीटर और 20-20 थर्मामीटर, विटामिन-सी, ग्लूकोज के पैकेट और जूस बांटा.

ये भी पढ़ें:डर, तनाव और अकेलेपन में दफन संवेदनाएं, अपने ही छोड़ रहे साथ

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि कोविड-19 महामारी की इस मुश्किल घड़ी में हर स्तर से जनता को राहत दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं. विभिन्न संगठन अपनी क्षमतानुसार सरकार और प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं. साथ ही जरूरतमंदों को सीधे राहत पहुंचाने के लिए आगे आ रहे हैं. मसूरी में 30 बेड का कोविड अस्पताल संचालित किया जा चुका है. छावनी क्षेत्र में 150 बेड का कोविड अस्पताल तथा धूलकोट क्षेत्र में 134 बेड का अस्पताल निर्माणाधीन है.

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि इस मुश्किल समय में समाज के निम्न आय वर्ग के लोगों को संसाधन उपलब्ध करवाया जाना अत्यधिक आवश्यक है. लोगों को संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए सोसायटी द्वारा ऑक्सीमीटर-थर्मामीटर का बैंक बनाया जा रहा है. मसूरी विधानसभा क्षेत्र के वार्डों और छावनी परिषद वार्डों में यह बैंक बनाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details