उत्तराखंड

uttarakhand

जल संचयन लिए सरकारी विभागों को निर्देश, वर्षा जल संग्रहण टैंकों का होगा निर्माण

By

Published : Jul 10, 2019, 12:04 PM IST

Updated : Jul 10, 2019, 12:20 PM IST

जलशक्ति अभियान के तहत सभी विभागों को वर्षा जल संग्रहण के लिए निर्देश दिया गया है. डीएम ने लगभग सभी विभागों को वर्षा जल संग्रहण टैंक बनाने के लिए कहा गया गया है. हालांकि, उन्होंने कहा कि फंड की समस्या के कारण इस कार्य में कुछ समय लग सकता है.

जिलाधिकारी सी रविशंकर


देहरादून:जल संकट वर्तमान समय में प्रदेश ही नहीं बल्की देश के लिए भी एक चुनौती बनता जा रहा है. जिसके बाद अब राजधानी देहरादून में जल संरक्षण के लिए प्रशासन ने प्रयास तेज कर दिए हैं. जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने सभी सरकारी विभागों को वर्षा जल संग्रहालय टैंक बनाने का निर्देश दिया है.

जिलाधिकारी सी रविशंकर

जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि जलशक्ति अभियान के तहत सभी विभागों को वर्षा जल संग्रहण के लिए निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि लगभग सभी विभागों को वर्षा जल संग्रहण टैंक बनाने के लिए कहा गया गया है. फंड की समस्या के कारण इस कार्य में कुछ समय लग सकता है.

पढे़ं-निष्कासित 108 कर्मचारियों के बच्चे बोले- मम्मी एग्जाम है, फीस जमा करवा दो प्लीज...

जिलाधिकारी ने सभी विभागों से अपेक्षा की है कि वह अपने विभागीय वित्तीय संसाधनों से अपने अपने कार्यालय परिसर में वर्षा जल संग्रहण टैंक बनवाए. इस निर्मित निर्माण कार्य में तकनीकी सहयोग के लिए पेयजल निगम विभाग से समन्वय स्थापित भी कर सकते हैं.

Last Updated : Jul 10, 2019, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details