उत्तराखंड

uttarakhand

खुशखबरी: UPNL कर्मियों के मानदेय बढ़ोत्तरी का आदेश जारी

By

Published : Oct 22, 2021, 12:47 PM IST

उत्तराखंड में उपनल कर्मियों ने मानदेय बढ़ोत्तरी को लेकर सरकार से पुनर्विचार की मांग की जा रही थी, इस बीच अब शासन ने मानदेय बढ़ोत्तरी के आदेश जारी कर दिए हैं.

Uttarakhand Secretariat Association
Uttarakhand Secretariat Association

देहरादून:उत्तराखंड में उपनल कर्मियों ने मानदेय बढ़ोत्तरी को लेकर सरकार से पुनर्विचार की मांग की जा रही थी, इस बीच अब शासन ने मानदेय बढ़ोत्तरी के आदेश जारी कर दिए हैं. इसके बाद राज्य में काम कर रहे उपनल कर्मियों को दो श्रेणी में बढ़े हुए मानदेय का लाभ मिलेगा. इन श्रेणियों को 10 साल सेवा के रूप में दो कैटेगरी में बांटा गया है.

प्रदेश में उपनल कर्मियों को अब बढ़े हुए मानदेय का लाभ मिलने लगेगा. इसके मद्देनजर शासन ने आदेश जारी कर दिए हैं. बता दें कि, हाल ही में उत्तराखंड कैबिनेट ने मंत्रिमंडलीय उप समिति की रिपोर्ट को दरकिनार करते हुए नए फार्मूले के तहत 10 साल की सेवा से कम वाले उपनल कर्मियों को ₹2,000 के मानदेय में बढ़ोत्तरी का फायदा दिया था, जबकि 10 साल से अधिक सेवा वाले उपनल कर्मियों को ₹3,000 मानदेय में बढ़ोत्तरी की गई थी. हालांकि, उपनल कर्मी इस बढ़े हुए वेतन से संतुष्ट नहीं थे और इससे अधिक बढ़ोत्तरी की मांग कर रहे हैं.

पढ़ें:देहरादून SSP ने 7 दारोगाओं का किया तबादला, ये रही पूरी लिस्ट

जिसके बाद शासन ने इसकी मद्देनजर आदेश जारी कर दिए हैं. जिसके बाद उपनल कर्मियों को हर तीसरे महीने में मिलने वाली प्रोत्साहन राशि में इस बढ़े हुए मानदेय को जोड़ दिया गया है. इस तरह राज्य में उपनल कर्मियों को 10 साल से कम सेवा की स्थिति में करीब ₹14,500 का मानदेय मिल पाएगा. जबकि 10 साल से अधिक सेवा देने वाले उपनल कर्मियों को 17,500 मानदेय मिलेगा. वहीं, उपनल कर्मियों को बढ़ी हुई रकम पर कोई कटौती नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details