उत्तराखंड

uttarakhand

MDDA क्षेत्र में स्वीकृत विकास कार्यों में से 50 फीसदी ही हुए पूरे

By

Published : Mar 4, 2021, 12:06 PM IST

बजट सत्र के तीसरे दिन सदन के भीतर भाजपा से विधायक उमेश शर्मा काऊ ने एमडीडीए द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों के संबंध में सवाल किए. जिसके बाद शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने सदन में काऊ के सवालों के जवाब दिये.

Madan Kaushik
मंत्री मदन कौशिक

देहरादून: बजट सत्र के तीसरे दिन सदन के भीतर भाजपा से विधायक उमेश शर्मा काऊ ने एमडीडीए द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों के संबंध में सवाल पूछे. शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने सदन में काऊ के सवालों के जवाब दिये.

काऊ का सवाल

काऊ ने सवाल किया कि त्रिवेंद्र सरकार के कार्यकाल को 4 साल पूरे होने को हैं. इन 4 सालों के भीतर एमडीडीए क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए कुल स्वीकृत कार्यों में से कितने कार्य संपन्न हो चुके हैं ?

मदन कौशिक का जवाब

सवाल के जवाब में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने सदन में बताया कि अप्रैल 2017 से 30 जनवरी 2021 तक अवस्थापना निधि से कुल 630 विकास कार्य स्वीकृत किए गये हैं. कुल विकास कार्यों में से 352 विकास कार्यों का अनुबंध किया गया था, जिसमें से मात्र 303 कार्य ही पूरे हो पाए हैं. बाकी बचे 49 विकास कार्य नहीं हो पाए हैं. इसकी वजह ये है कि इन स्थानों पर अन्य विभागों द्वारा कार्य करा दिए गये हैं.

पढ़ें:रुड़की: जल्द होगा कुरड़ी गांव के लोगों की समस्या का समाधान, ASDM ने किया स्थलीय निरीक्षण

मदन कौशिक ने सदन में जानकारी दी कि पूरे हुये 303 कार्यों में 32.94 करोड़ रुपए व्यय हुए हैं. बाकी बचे कार्यों के लिए 81.79 करोड़ रुपए व्यय किये जाने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details