उत्तराखंड

uttarakhand

अब Online होगा चालान का भुगतान, यहां जानें कैसे?

By

Published : Nov 10, 2020, 12:18 PM IST

Updated : Nov 10, 2020, 3:15 PM IST

देहरादून यातायात पुलिस ट्रैफिक नियमों को आधुनिकीकरण के तहत हाइटेक करने का प्रयास कर रही है. यातायात पुलिस द्वारा ऑनलाइन भुगतान प्रक्रिया में तकनीकी अड़चन को दूर करके आम जनता के लिए वेब पोर्टल को खोल दिया गया है. लाइट जम्प और ओवर स्पीड के चालान की धनराशि जमा होनी शुरू कर दी गई है.

dehradun
ऑनलाईन चालान का भूगतान

देहरादून:पुलिस के कार्यों की प्रक्रिया को आम जनता के लिए आसान बनाये जाने के लिए सबसे पहले यातायात पुलिस देहरादून की वेबसाइट का निर्माण करवाया गया है. इससे आम जनता के लिए महत्वपूर्ण सूचनाओं और यातायात पुलिस स्तर से विभिन्न अनुमति प्राप्त करने में आसानी होगी. घर बैठे आवेदन करने की ऑनलाइन सुविधा के साथ ही यातायात अपडेट भी लाइव उपलब्ध कराये जाने के लिए सूचनाएं प्रसारित की जा रही हैं.

पढ़ें-धरना-प्रदर्शन करने वालों सावधान ! अब कोरोना के नियम तोड़े तो खैर नहीं

इसके साथ ही देहरादून शहर में ओवर स्पीड और रेड लाइट जम्प करने वालों के लिए विशेष तौर पर रडारयुक्त कैमरे भी लगाए हैं. वाहनों की निर्धारित गति सीमा से अधिक संचालित होने पर स्वतः ही चालान सिस्टम द्वारा जनरेट किये जा रहे हैं. जिन्हें वाहन स्वामियों के पते पर भेजा जा रहा है.

एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद आर्य ने बताया कि वाहन चालक स्वामियों को इन चालानों जिनमें रेड लाइट जम्प और ओवर स्पीड शामिल है की जुर्माने की धनराशि को देहरादून पुलिस की बेवसाइट पर ऑनलाइन लिंक पर जाकर जमा करने की सुविधा हो गई है. जहां पर अब इन चालानों का ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है. यातायात पुलिस Website- https://dehraduntrafficpolice.uk.gov.in पर उपलब्ध OUR ONLINE SERVICE में PAY ONLINE SVDS/RLVD CHALLAN Option पर क्लिक करके ONLINE जमा कर सकते हैं. साथ ही अपने चालान की जमा रसीद ONLINE प्राप्त कर सकते हैं.

Last Updated : Nov 10, 2020, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details