उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: फिर किया गया वन-वे ट्रैफिक प्लान का ट्रायल, लोग हुए परेशान

By

Published : Jan 24, 2020, 6:47 PM IST

Updated : Jan 24, 2020, 6:56 PM IST

देहरादून में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत स्मार्ट सड़कें बनाई जानी हैं. इस दौरान कुछ सड़कों को बंद किया जाएगा. ऐसे में वन-वे ट्रैफिक प्लान का ट्रायल किया जा रहा है.

dehradun
वन-वे ट्रैफिक प्लान

देहरादून:राजधानी देहरादून में शुक्रवार को एक बार फिर वन-वे ट्रैफिक प्लान का ट्रायल किया गया. इस दौरान लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. देहरादून पुलिस वन-वे ट्रैफिक प्लान को जहां शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने का प्रयास बता रही है तो वहीं आम लोग इस ट्रैफिक प्लान से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं.

वन-वे ट्रैफिक प्लान का ट्रायल

वन-वे ट्रैफिक प्लान के कारण लोगों को जाम से दो-चार होना पड़ रहा है. सबसे ज्यादा परेशानी सुबह के समय स्कूल और ऑफिस जाने वाले लोगों को हो रही है. वन-वे ट्रैफिक प्लान की वजह से लोगों को करीब 900 मीटर ज्यादा चलना पड़ रहा है. बीते रविवार को भी देहरादून पुलिस ने वन-वे ट्रैफिक प्लान का ट्रायल किया था, तब भी लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. हालांकि देहरादून पुलिस चौराहों पर बड़े-बड़े फ्लेक्सी बोर्ड लगाकार ट्रैफिक प्लान की जानकारी दे रही है.

पढ़ें- 2024 तक उत्तराखंड होगा टीबी मुक्त, गांवों में भेजी गईं स्पेशल टीमें

बता दें कि देहरादून में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत स्मार्ट सड़कें बनाई जानी हैं. इस दौरान कुछ सड़कों को बंद किया जाएगा. ऐसे समय में लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े इसके लिए पुलिस ने ट्रायल के तौर पर वन-वे ट्रैफिक प्लान लागू किया है. ताकि स्मार्ट सड़क निर्माण के दौरान आने वाली समस्याओं से आसानी से निपटा जा सके और शहर के लोगों को परेशानी न हो.

मामले में डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया की वन-वे ट्रैफिक प्लान की स्टडी की जा रही है. कहीं पर भी जाम लगने की सूचना नहीं है. ट्रायल के दौरान जो खामिया सामने आई हैं उनको दूर करके वन-वे ट्रैफिक प्लान को पूरी तरह लागू किया जाएगा.

Last Updated : Jan 24, 2020, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details