उत्तराखंड

uttarakhand

जहरीली शराब कांड: एक और व्यक्ति की मौत, पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

By

Published : Sep 26, 2019, 6:30 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 9:31 AM IST

जहरीली शराब कांड मामले में एम्स हॉस्पिटल में एक और व्यक्ति की मौत हो गई है. वहीं, परिजनों को समझाने के बाद एम्स प्रशासन ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जहरीली शराब कांड.

देहरादून: राजधानी के पथरिया पीर इलाके में जहरीली शराब मामले में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी के चलते ऋषिकेश एम्स में गुरुवार शाम को 63 वर्षीय बुजुर्ग राजू की उपचार के दौरान मौत हो गई. ऐसे में जहरीली शराब कांड मामले में पथरिया पीर स्थानीय लोगों के अनुसार, अब तक 9 लोगों काल के गाल में समा गए हैं, जबकि अधिकारिक पुष्टि में ये आंकड़ा सिर्फ 6 है.

एक और व्यक्ति की मौत.

वहीं, मृतक के बेटे विनोद ने बताया कि जहरीली शराब की वजह से उसके पिता की इलाज के दौरान मौत हो गई है, लेकिन एम्स अस्पताल प्रशासन जबरन उनके मर्जी के खिलाफ मृतक पिता का पोस्टमार्टम कराना चाहता है. वहीं, अस्पताल प्रशासन के द्वारा समझाने के बाद परिजन पोस्टमार्टम करवाने के लिए तैयार हुए. दरअसल, त्रिवेंद्र सरकार ने शराब कांड में मरने वालों के लिए मुआवजें देने की घोषणा की है, जिस कारण अस्पताल प्रशासन लगातार पोस्टमार्टम करवाने की बात कह रहा था.

ये भी पढ़ें:-विकासनगर में उठी एनिमल शेल्टर बनाने की मांग, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

मृतक के पुत्र विनोद ने बताया कि शराब कांड के बाद उनके पिता को पहले इंद्रेश हॉस्पिटल देहरादून में भर्ती कराया था, जहां स्थिति खराब होने के बाद उन्हें एम्स में रेफर कर दिया गया. लेकिन, सरकार से उन्हें किसी भी प्रकार की मदद नहीं मिली है. जिसके बाद परिजनों की सहमति के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

बता दें कि देहरादून के कोतवाली क्षेत्र के पथरियापीर इलाके में जहरीली शराब मामले में अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने शराब माफियाओं की धरपकड़ करते हुए 3 लोगों को जेल भेज दिया है.

Last Updated : Sep 27, 2019, 9:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details