उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 11, 2021, 10:44 PM IST

ETV Bharat / state

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर CM रावत ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. इस वर्ष प्रदेश में स्वामी विवेकानन्द की जयंती "युवा चेतना दिवस" के रूप में मनाई जायेगी. इस अवसर पर देश के मशहूर कवियों के द्वारा कवि सम्मेलन आयोजित की जाएगी.

cm trivendra singh rawat
cm trivendra singh rawat

देहरादूनःमुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वामी विवेकानन्द की जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. प्रदेश में इस वर्ष स्वामी विवेकानन्द की जयंती "युवा चेतना दिवस" के रूप में मनाई जायेगी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द एक महान आध्यात्मिक विचारक एवं वक्ता थे. स्वामी विवेकानन्द ने भारतीय दर्शन तथा हमारी महान संस्कृति के महत्व को दुनिया से अवगत कराया.

बता दें कि 12 जनवरी को हर वर्ष स्वामी विवेकानन्द की जयंती को युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है. वहीं, इस बार स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती पर राजधानी देहरादून में कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे. इस दौरान सीएम प्रदेश के युवाओं के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे. मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हॉल में सांयकाल राष्ट्रभक्ति कवि सम्मेलन आयोजित किया जायेगा. इस कवि सम्मेलन में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत होंगे. वहीं, मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास, कविता तिवारी, तेज नारायण शर्मा बेचैन, रमेश मुस्कान एवं राजीव राज द्वारा काव्य प्रस्तुति दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंःहरदा के समर्थन में प्रदीप टम्टा और कुंजवाल, कहा- हरीश रावत घोषित हों CM कैंडिडेट

वहीं, जिला मुख्यालयों पर भी युवाओं से रोजगार, स्वरोजगार एवं राष्ट्रीय चेतना के संबंध में परिचर्चा आयोजित की जाएगी. परिचर्चा के उपरांत स्वयं सहायता समूह द्वारा उत्पादित उत्पाद मुख्यमंत्री की ओर से युवाओं को प्रतीक चिन्ह के रूप में वितरित किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details