उत्तराखंड

uttarakhand

महिलाओं को मिलेगा ब्याज मुक्त ऋण, CM से जरूरतमंदों को लाभ देने की अपील

By

Published : Feb 23, 2021, 12:00 PM IST

अखिल भारतीय ओबीसी, एससी-एसटी संयुक्त संगठन ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से ब्याज मुक्त ऋण योजना में जरूरमंद महिलाओं को जोड़ने की अपील की है.

mussoorie news
mussoorie news

मसूरीः प्रदेश सरकार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश की 10 हजार महिलाओं को ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध करा रही है. ऐसे में अखिल भारतीय ओबीसी, एससी-एसटी संयुक्त संगठन ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से इस योजना में जरूरतमंद महिलाओं को जोड़ने की अपील की है. इस संबंध में संगठन ने सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से सीएम को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में कहा गया है कि जैसे उत्तराखंड सरकार 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण सहित अन्य जिलों की 10 हजार महिलाओं को ब्याज मुक्त ऋण देने जा रही है, तो इस योजना में अधिक से अधिक जरूरतमंद महिलाओं को फायदा मिलना चाहिए. इसलिए सरकार ऐसी महिलाओं को इस योजना से लाभान्वित करे, जो वाकई में इसकी हकदार हैं.

पढ़ेंः महाकुंभ में व्यवस्था को लेकर हाईकोर्ट सख्त, राज्य सरकार को जवाब पेश करने के आदेश

संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि इस योजना का लाभ गरीब महिलाओं को दिया जाए, जिससे उनको आर्थिक रूप से मदद मिल सके. उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से संगठन द्वारा दिये गए सुझाव पर विचार-विमर्श करने का आग्रह किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details