उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में बढ़ी छात्रों की संख्या, खुश हुआ विभाग

उत्तराखंड के सरकारी विद्यालयों में छात्रों की संख्या बढ़ रही है. इस कारण अब ये स्कूल गुलजार होने लगे हैं. ये देखकर शिक्षा मंत्री और विभाग के अफसर खुश हैं.

By

Published : Sep 10, 2021, 7:55 PM IST

number-of-students-increased-in-government-schools-of-uttarakhand
उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में बढ़ी छात्रों की संख्या

देहरादून: उत्तराखंड के इतिहास में यह पहला मौका है जब सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है. बड़ी बात यह है कि न केवल मैदानी जिले बल्कि पहाड़ी जिलों में भी सरकारी स्कूलों में छात्र संख्या में इजाफा हुआ है. शिक्षा विभाग विद्यालयों में बढ़ रही छात्रों की संख्या को अपनी बड़ी उपलब्धि भी मान रहा है.

उत्तराखंड के सरकारी स्कूल जिनकी खराब स्थिति को लेकर अक्सर चर्चाएं होती रहती हैं, अब छात्रों से गुलजार होने लगे हैं. राज्य स्थापना के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब सरकारी विद्यालयों में बच्चों की संख्या बढ़ रही है. राज्य के सरकारी विद्यालयों में हजारों बच्चों ने एडमिशन लिया है. अब सरकारी विद्यालयों में बड़ी संख्या में छात्रों के आने से शिक्षा विभाग भी गदगद दिखाई दे रहा है.

सरकारी स्कूलों में बढ़े बच्चे

पढ़ें-बाबा रामदेव से मिले CM धामी, बोले- उत्तराखंड को बनाएंगे आर्थिक-सांस्कृतिक राजधानी

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की मानें तो यह शिक्षा विभाग के अधिकारियों और शिक्षकों की मेहनत का नतीजा है कि विद्यालयों में छात्रों की संख्या बढ़ी है. हालांकि, इसकी एक बड़ी वजह कोरोना को भी माना जा रहा है, क्योंकि इस समय ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं. लिहाजा लोग सरकारी विद्यालयों में भी अपने बच्चों का एडमिशन करवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details