उत्तराखंड

uttarakhand

पहाड़ों की रानी में अजीत डोभाल ने पहाड़ी व्यंजन का उठाया लुत्फ, कहा- बदल गई है मसूरी

By

Published : Jun 23, 2019, 11:41 PM IST

Updated : Jun 23, 2019, 11:49 PM IST

NSA अजीत डोभाल अपने गांव पौड़ी से मसूरी पहुंचे. जहां पहुंचकर उन्होंने अपने दोस्त के होटल में पहाड़ी व्यंजन खाये. साथ ही वे मसूरी झड़ी पानी स्थित अपने आवास भी पहुंचे. जिसके बाद वे वापस देहरादून के लिए रवाना हो गए.

पहाड़ी व्यंजन का लुत्फ उठाते nsa अजीत डोभाल

मसूरी:भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल रविवार को मसूरी पहुंचे. जहां उन्होंने अपने पुराने दोस्त के होटल में पहाड़ी व्यंजन का लुत्फ उठाया. पहाड़ों की रानी मसूरी में अपने खरीदे गये फ्लैट में भी उन्होंने कुछ समय बिताया. जिसके बाद वे सुरक्षा के बीच वापस देहरादून लौट गए.

मसूरी विधायक गणेश जोशी

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल निजी दौरे पर मसूरी झड़ी पानी स्थित अपने आवास पहुंचे. इससे पहले शनिवार को पूजा के लिए अजीत डोभाल उत्तराखंड के पौड़ी स्थित अपने पैतृक गांव घीड़ी गए थे. उनके मसूरी दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता किए गए थे.

पढे़ं-बाबा केदार की महिमाः 45 दिन में पहुंचे 7 लाख से अधिक भक्त, टूटे अबतक के सारे रिकॉर्ड

वहीं मसूरी विधायक गणेश जोशी भी अपनी पत्नी निर्मला जोशी के साथ अजीत डोभाल से मिलने पहुंचे. बताया जा रहा है कि अजीत डोभाल ने विधायक जोशी से मसूरी की समस्याओं के बारे में बातचीत की. उन्होंने विधायक गणेश जोशी से कहा कि अगर मसूरी के विकास के लिए किसी भी प्रकार की योजना उनके पास है तो वे उनके पास लेकर आएं. जिसके बाद उस पर मंथन करके कार्य शुरू किया जा सके.

इसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल अपने मित्र अजय हांडा के होटल पहुंचे. जहां उन्होंने दोपहर का खाना खाया. जिसको लेकर होटल प्रबंधन द्वारा खास तैयारी की गई थी. होटल के स्टाफ द्वारा डोभाल परिवार को उत्तराखंड के पारंपरिक व्यंजन परोसे गए. जिसका अजीत डोभाल व उनकी पत्नी ने भरपूर आनंद लिया.

अजय होंडा ने बताया कि अजीत डोभाल से उनके परिवारिक रिश्ते हैं. उन्होंने कहा कि डोभाल ने उन्हें बताया कि 1968 में मसूरी में आईएएस ट्रेनिंग के लिए वह मसूरी लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी आए थे. उस समय की मसूरी और आज की मसूरी में काफी बदलाव आ गया है. उन्होंने कहा कि मसूरी काफी सुंदर है और यहां का वातावरण काफी शानदार है. जिसकी वजह से उन्हें मसूरी काफी पसंद है.

Last Updated : Jun 23, 2019, 11:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details