उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दून रेलवे स्टेशन में अब होंगे पांच प्लेटफॉर्म, बेहतर होगी पार्किंग व्यवस्था

देहरादून रेलवे स्टेशन पर नए प्लेटफॉर्म के निर्माण की वजह से सभी ट्रेनों का संचालन 3 महीनों के लिए बंद कर दिया गया है. स्टेशन पर अब चार कि जगह अब पांच प्लेटफॉर्म का हो जाएगा.

By

Published : Dec 15, 2019, 4:31 PM IST

etv bharat
अब चार कि जगह होंगे पांच प्लेटफॉर्म

देहरादून:यार्ड रीमॉडलिंग की वजह से बीते 10 नवंबर से देहरादून रेलवे स्टेशन के सभी ट्रेनों का संचालन 3 महीनों के लिए बंद कर दिया गया है. ऐसे में अब दून रेलवे स्टेशन चार की जगह अब पांच प्लेटफॉर्म का हो जाएगा. यात्रियों को दुरुस्त सुविधाओं के साथ ही स्टेशन के बाहर पार्किंग की व्यवस्था बेहतर मिलेगी.

अब चार की जगह होंगे पांच प्लेटफॉर्म.

निदेशक गणेश चंद्र ठाकुर ने बताया कि यात्रियों को होने वाली दिक्कतों को देखते हुए स्टेशन के मुख्य एंट्रेंस को पूरी तरह से जीरो जोन बनाया जा रहा है. 7 फरवरी के बाद रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू किया होगा, तब मुख्य एंट्रेंस परवाहन के 2 मिनट से ज्यादा खड़े होने पर चालान किया जाएगा. साथ ही स्टेशन के बाहर खड़ी टैक्सियों और ऑटो रिक्शों के लिए भी अलग से पार्किंग भी बनाई जा रही है.

ये भी पढ़े : नींद से जागी पुलिस, अवैध खनन के खिलाफ की कार्रवाई, आठ वाहन सीज

गौरतलब है कि यार्ड रीमॉडलिंग कार्य के पूर्ण होने पर स्टेशन की पटरी की लंबाई भी बढ़ाई जाएगी. जिससे दून स्टेशन से 18 कोच की ट्रैन भी चल सकेंगी. वर्तमान में यहां से सिर्फ 12-13 कोच कि ट्रेनों का ही संचालन होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details