उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बाबा बर्फानी अस्पताल का 'निर्दयी' नोडल अफसर, बोला- पेशेंट आएंगे तो मरेंगे

क्या किसी अस्पताल का नोडल ऑफिसर इतना निर्दयी हो सकता है. क्या कोई नोडल ऑफिसर कह सकता है कि जो अस्पताल आएगा वो मरेगा ही. हरिद्वार के एक अस्पताल में ऐसा नोडल ऑफिसर है. अगर आपको यकीन नहीं हो रहा है तो हमारी ये खबर पढ़िए.

By

Published : May 15, 2021, 2:11 PM IST

Updated : May 15, 2021, 6:21 PM IST

baba-barfani-hospital
बाबा बर्फानी अस्पताल

देहरादून:हरिद्वार का बाबा बर्फानी अस्पताल इन दिनों सुर्खियों में है. इस अस्पताल पर कोरोना से संक्रमित 65 लोगों की मौत के मामले को छिपाने का आरोप है. इस मामले सीएमओ हरिद्वार और बाबा बर्फानी अस्पताल के सीएमएस को नोटिस भेजा जा चुका है. ईटीवी भारत ने सच्चाई जानने के लिए हरिद्वार के बाबा बर्फानी अस्पताल के नोडल अधिकारी केके सिंह से फोन पर बात की. आपको बताते हैं इस फोन कॉल में केके सिंह ने क्या कहा.

बाबा बर्फानी अस्पताल का 'निर्दयी' नोडल अफसर

किरनकांत शर्मा, ब्यूरो चीफ-हेलो सर नमस्कार.

केके सिंह, नोडल अधिकारी, बाबा बर्फानी अस्पताल-हां जी नमस्कार.

किरनकांत शर्मा, ब्यूरो चीफ-मैं किरनकांत शर्मा बात कर रहा हूं ईटीवी न्यूज देहरादून से.

केके सिंह, नोडल अधिकारी, बाबा बर्फानी अस्पताल-हां जी बोलिए

किरनकांत शर्मा, ब्यूरो चीफ-ये कल आपकी तरफ से एक बात आई है बर्फानी की तरफ से कि यहां जो डेथ हुई थीं उसका आंकड़ा एडमिस्ट्रेशन को नहीं दिया गया.

केके सिंह, नोडल अधिकारी, बाबा बर्फानी अस्पताल-सब जगह दिया जा चुका है जी. सब जगह दिया जा चुका है. स्टेट गवर्नमेंट, हरिद्वार सीएएमओ और हरिद्वार जो डिस्ट्रिक्ट है वहां पर भेजा जा चुका है.

किरनकांत शर्मा, ब्यूरो चीफ-नहीं-नहीं डेली देते हैं जैसे सभी अस्पताल देते हैं.

केके सिंह, नोडल अधिकारी, बाबा बर्फानी अस्पताल-डेली देते हैं भाई डेली देते हैं. कौन से अस्पताल में मौत नहीं होता है जी.

किरनकांत शर्मा, ब्यूरो चीफ-नहीं-नहीं वो तो बात ठीक है. तो फिर ये जो अभिषेक त्रिपाठी हैं उनकी तरफ से ये क्यों कहा गया है कि कल हमें दिया गया है.

केके सिंह, नोडल अधिकारी, बाबा बर्फानी अस्पताल-नहीं-नहीं जब उन्होंने परफॉर्मा कल भेजा है कि इस परफॉर्मा पर भेजा जाए तो उसी परफॉर्मा पर तब दिया जाएगा ना उनको तो. जो डेथ हो रही थी वो रोज बताया जा है कि डेथ हो रहा है. ऐसा है ना लिमिटेड रिसोर्सेज हैं. उसी में काम करना है. 10-10 पेज का इन्होंने भेज दिया है कि इसमें बनाके भेजना है. रिपोर्टिंग हो रही है, रिपोर्टिंग की कोई चिंता नहीं है. अब कौन से हॉस्पिटल में डेथ नहीं हो रही है. डेथ क्यों छिपाएगा कोई आदमी. ये तो सनसनी फैलाने के लिए कि. कोरोना के पेशेंट आएंगे तो मरेंगे ही मरेंगे वो तो.

ये भी पढ़िए: बाबा बर्फानी अस्पताल ने पहले छिपाई 65 मौतों की जानकारी, अब नोडल अधिकारी बोले- कोरोना मरीज आएंगे तो मरेंगे ही

65 कोरोना मरीजों की मौत के मामले को छिपाने के आरोप में हरिद्वार के बाबा बर्फानी अस्पताल को नोटिस भेजा जा चुका है. हरिद्वार के सीएमओ एसके झा से भी जवाब मांगा गया है. स्वास्थ्य महानिदेशक तृप्ति बहुगुणा ने कहा कि जांच के बाद सख्त कार्रवाई होगी.

Last Updated : May 15, 2021, 6:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details