उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश रेलवे स्टेशन में आखिर कब लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध

योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण सीसीटीवी कैमरे ही नहीं लगाए गए हैं. ऐसे में स्टेशन से ट्रेन शुरू होने के बाद यात्रियों की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है.

By

Published : Nov 25, 2020, 10:41 PM IST

Updated : Nov 25, 2020, 10:58 PM IST

rishikesh
योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन

ऋषिकेश: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के प्रथम चरण में बना योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन अब खामियों को लेकर चर्चाओं में है. रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा से जुड़ी कई खमियां देखने को मिल रही है. अभी तक स्टेशन पर एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है, जो सुरक्षा इंतजामों पर सवाल खड़े कर रहा है.

योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन

दरअसल, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के तहत योग नगरी ऋषिकेश में करीब ढाई सौ करोड़ रुपए की लागत से रेलवे स्टेशन तैयार किया गया है. इस स्टेशन से अब ट्रेनों का संचालन शुरू होना बाकी है. रेलवे के सेफ्टी कमिश्नर से लेकर तमाम अधिकारी स्टेशन से ट्रेनों का ऑपरेशन शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखा चुके हैं. यहां तक की शनिवार को स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने भी स्टेशन की व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर किया, लेकिन इस सब के बीच रेलवे सेफ्टी कमिश्नर से लेकर उत्तर रेलवे के जीएम तक को एक बड़ी खामी नहीं पकड़ पाए.

योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन

ये भी पढ़ें:पौड़ी: दिसंबर में खुलेगा कंडोलिया थीम पार्क, सीएम करेंगे उद्घाटन

बता दें कि योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण सीसीटीवी कैमरे ही नहीं लगाए गए हैं. ऐसे में स्टेशन से ट्रेन शुरू होने के बाद यात्रियों की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है. साथ ही करोड़ों के सामानों की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. इस लापरवाही पर अब अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं. स्टेशन निरीक्षण करने पहुंचे उत्तर रेलवे के जीएम को ना तो यह खामी नजर आई और ना ही उन्होंने इसे जानने की कोशिश की.

Last Updated : Nov 25, 2020, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details