उत्तराखंड

uttarakhand

अच्छी खबर: उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से नहीं मिला कोई कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Apr 12, 2020, 12:32 PM IST

उत्तराखंड में कोरोना महामारी के बीच एक राहतभरी खबर आई है. प्रदेश में पिछले तीन दिनों से कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं प्रदेश में कोरोना के अभी तक 35 मरीज है, जिनका इलाज चल रहा है.

dehradun
उत्तराखंड कोरोना अपडेट

देहरादून:जहां पूरा देश कोरोना संक्रमण मामला बढ़ने से टेंशन में है, वहीं उत्तराखंड से राहतभरी खबर आ रही है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में पिछले तीन दिनों से कोई भी कोरोना पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है. शनिवार को 93 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जो राज्य सरकार समेत प्रदेशवासियों के लिए एक अच्छी खबर है. प्रदेश में अबतक कोरोना मरीजों की संख्या 35 है. वहीं, 7 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. जिसमें से 5 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है और 2 लोगों को क्वॉरंटाइन में रखा गया है.

वही प्रदेश में अबतक 1,705 मरीजों की जांच की जा चुकी है. जिसमें 1340 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं प्रदेश में अबतक कोरोना मरीजों की संख्या 35 है. जिनका इलाज आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है. वहीं प्रदेश में 330 मरीजों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.

ये भी पढ़े:रुद्रप्रयाग: ज्योतिषि का दावा, 23 जुलाई तक कोरोना मुक्त होगा भारत

प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों से कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल हल्द्वानी स्थित लैब और एम्स भेजे में जांच के लिए भेजे गए हैं. जिसमें अल्मोड़ा से 2, बागेश्वर से 1, देहरादून से 30, हरिद्वार से 40, नैनीताल से 4 रुद्रप्रयाग से 1 और उत्तरकाशी से 34 सैंपल लैब भेजे गए हैं. समूचे राज्य में अब तक 35 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, वहीं पहले चरण में पाए गए कोरोना मरीजों में से 5 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. प्रदेश में अभी तक 2 हजार 693 मरीजों को इंस्टिट्यूशनल क्वारेंटाइन और 55 हजार 631 मरीजों को होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details