उत्तराखंड

uttarakhand

राहत की खबर: 4 दिन से कोरोना का नया केस नहीं, 7 लोग हुए स्वस्थ

By

Published : Apr 13, 2020, 10:55 AM IST

कोरोना महामारी के बीच उत्तराखंड से राहत भरी खबर सामने आ रही है. पिछले 4 दिन से प्रदेश में एक भी कोरोना पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है, साथ ही 7 कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 35 से घटकर 28 रह गई है.

dehradun
उत्तराखंड कोरोना अपडेट

देहरादून: पूरा देश इस वक्त कोरोना महामारी से जूझ रहा है. दिन प्रतिदिन देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद में इजाफा होते जा रहा है. देश में अबतक 9 हजार से भी ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में उत्तराखंड से राहतभरी खबर सामने आ रही है. प्रदेश में पिछले 4 दिन से कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है. इसके साथ ही प्रदेश में जो कोरोना के 35 मरीज थे, इनमें से 7 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या घटकर 28 रह गई है.

उत्तराखंड कोरोना अपडेट

अपर स्वास्थ्य सचिव युगल किशोर पंत ने जानकारी दी कि रविवार को विभिन्न लैबों से 97 कोरोना संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों से कोरोना संदिग्ध मरीजों के 108 सैंपल लैब भेजे गए हैं. वहीं कोरोना संक्रमित 2 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. अब प्रदेश में 35 कोरोना संक्रमित मरीजों में से सात लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. प्रदेश में 28 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है.

प्रदेश में अबतक कोरोना मरीजों की संख्या 35 थी, जो घटकर 28 रह गई है. वहीं, 7 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है. प्रदेश में अबतक 1,820 मरीजों की जांच की जा चुकी है. जिसमें 1,452 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की संख्या 28 है, जिनका इलाज आइसोलेशन वॉर्ड में चल रहा है. प्रदेश में 330 संदिग्ध मरीजों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.

ये भी पढ़े:जानिए आज देवभूमि में पेट्रोल-डीजल के दाम

प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों से कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल हल्द्वानी स्थित लैब और एम्स जांच के लिए भेजे गए. पहले चरण में पाए गए 35 कोरोना मरीजों में से 7 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. प्रदेश में अभी तक 1 हजार 23 मरीजों को संस्थागत क्वारंटीन और 53 हजार 970 मरीजों को होम क्वॉरंटीन में रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details