उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 8, 2021, 4:15 PM IST

Updated : Apr 8, 2021, 4:46 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली नाइट कर्फ्यू का उत्तराखंड निगम की बसों पर नहीं पड़ेगा असर, शेड्यूल में नहीं होगा बदलाव

दिल्ली जाने वाली उत्तराखंड निगम की बसों के शेड्यूल में अब किसी तरह का बदलाव नहीं होगा.

no change in the schedule of Uttarakhand Corporation buses going to Delhi
दिल्ली नाइट कर्फ्यू का उत्तराखंड निगम की बसों पर नहीं पड़ेगा असर

देहरादून: दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाए जाने के बाद दिल्ली पहुंचने वाली उत्तराखंड रोडवेज की बसों के लिए संशय की स्थिति बनी हुई थी. मंगलवार से लगाये गये कर्फ्यू के बाद रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक किसी को भी घर से निकलने की अनुमति नहीं है, लेकिन अब दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू के दौरान रोडवेज की बसों को प्रवेश के लिए छूट मिल गई है.

दिल्ली सरकार ने रात्रि कर्फ्यू को लेकर बनाई गाइडलाइन में दूसरे राज्यों से आने वाली रोडवेज बसों के प्रवेश पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई है. इन बसों से जो यात्री दिल्ली पहुंचेंगे वह अपने गंतव्य तक आसानी से जा सकेंगे, बशर्ते उन्हें यात्रा का टिकट दिखाना होगा. उत्तराखंड रोडवेज की 250 बसें रात 10 बजे से सुबह 5 बजे के बीच दिल्ली पहुंचती हैं. जिसके चलते उत्तराखंड परिवहन निगम में असमंजस की स्थिति बनी हुई थी.

पढ़ें-कर्मियों को नहीं मिल रहा गोल्डन कार्ड योजना का लाभ, स्वास्थ्य सचिव से की मुलाकात

इससे पहले गाइडलाइन न मिलने की वजह से उत्तराखंड रोडवेज की 250 बसों के शड्यूल बदलने की भी तैयारी की जा रही थी. यही नहीं रोडवेज मुख्यालय ने दिल्ली जाने वाली बसों के चालक और परिचालकों को भी यह निर्देश दे दिए थे कि वह रात 10 से सुबह 5 बजे के बीच दिल्ली ना पहुंचे. लेकिन जब दिल्ली रवाना हुई बसें देहरादून वापस पहुंची तो इस बात की जानकारी मिली कि दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू लगने के बावजूद रोडवेज की बसों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है.

पढ़ें-औचक निरीक्षण में गायब मिले डॉक्टर, DM ने वेतन रोकने के दिए निर्देश

जिसके बाद रोडवेज मुख्यालय ने राहत की सांस ली है . अभी भी परिवहन निगम की समस्या बरकरार हैं क्योंकि एक अप्रैल से ही परिवहन निगम की बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या न के बराबर है. इसके साथ ही दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या भी बेहद कम है. जिससे परिवहन निगम की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं.

Last Updated : Apr 8, 2021, 4:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details