उत्तराखंड

uttarakhand

वाइब्रेंट विलेज को लेकर NIM की माउंटेन बाइकिंग रैली पहुंची दून, सोमवार को राज्यपाल करेंगे समापन

By

Published : Jul 16, 2023, 10:15 PM IST

Updated : Jul 16, 2023, 10:57 PM IST

वाइब्रेंट विलेज को लेकर नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग की माउंटेन बाइकिंग रैली देहरादून पहुंच चुकी है. सोमवार को राज्यपाल गुरमीत सिंह रैली का समापन करेंगे.

dehradun
नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग

इब्रेंट विलेज को लेकर NIM की माउंटेन बाइकिंग रैली पहुंची दून.

देहरादूनःभारत के पूरे हिमालय क्षेत्र में माउंटेनियरिंग में अपना वर्चस्व रखने वाले नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग (NIM) की टीम, उत्तराखंड द्वारा 'वाइब्रेंट विलेज योजना' के तहत उत्तराखंड के 10 जिलों के सीमांत इलाकों में साइकिल रैली कर वापस रविवार को देहरादून पहुंची है. नीम के माध्यम से ही वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत आयोजित की जा रही माउंटेन बाइकिंग रैली को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था.

रविवार को उत्तराखंड पर्यटन परिषद के निदेशक एडवेंचर विंग कर्नल अश्विनी पुंडीर ने माउंटेन बाइकिंग रैली का स्वागत किया. इस मौके पर पर्यटन निदेशालय में सीमांत इलाकों में एडवेंचर टूरिज्म के साथ-साथ लोगों को कैसे आजीविका से जोड़ा जाए और किस तरह से उच्च हिमालय क्षेत्र में नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग (एनआईएम) उत्तरकाशी के साथ मिलकर काम किया जाए इस पर चर्चा की गई.
ये भी पढ़ेंःवाइब्रेंट विलेज को लेकर सेना की पहल, शुरू किया बॉर्डर की ओर साइकिलिंग अभियान

आपको बता दें कि एनआईएम उत्तरकाशी द्वारा वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत आयोजित की गई साइकिल रैली भारत-चीन सीमा पर स्थित उत्तरकाशी के जादूंग गांव से शुरू की गई. इसके बाद रैली प्रदेश के 11 जिलों के सीमांत इलाकों से होते हुए देहरादून पहुंची है. इस साइकिल रैली में एनआईएम उत्तरकाशी के प्रिंसिपल कर्नल अंशुमान भदौरिया खुद भाग ले रहे हैं. इसके अलावा साइकिल रैली में वाइस प्रिंसिपल मेजर देवल वाजपेयी ने भी हिस्सा लिया है. साइकिल रैली में 3 इंस्ट्रक्टर भी शामिल हैं.

एनआईएम उत्तरकाशी द्वारा चलाई जा रही वाइब्रेंट योजना के तहत इस साइकिल रैली को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरी झंडी दिखाई थी. जबकि सोमवार को साइकिल रैली का समापन उत्तराखंड के राज्यपाल गवर्नर लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह राजभवन में करेंगे.

Last Updated : Jul 16, 2023, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details