उत्तराखंड

uttarakhand

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की पहल, बांटी सिलाई मशीन

By

Published : Oct 15, 2020, 3:46 PM IST

सामाजिक कार्यकर्ता मनीष गौनियाल ने मसूरी में महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए सिलाई मशीन भेंट की. इस दौरान उन्होंने बताया कि वह एक समाजिक कार्य कर रहे है. जिससे महिलाएं आत्मनिर्भर हो सके.

etv bharat
महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की पहल

मसूरी:सामाजिक कार्यकर्ता मनीष गौनियाल द्वारा महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने को लेकर जायसवाल स्टेट के पास महिलाओं का समूह बनाकर सिलाई मशीन भेंट की इस दौरान महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर मनीष ने बताया कि वह लगातार सामाजिक कार्य कर रहे हैं. ऐसे में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उनके द्वारा महिलाओं का समूह बनाकर उनके विभिन्न प्रकार के रोजगार के साधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं. जिससे वह अपने पैरों पर खड़े हो सके.

मनीष गौनियाल ने बताया कि महिलाओं द्वारा तैयार किए जा रहे सम्मान को लेकर मार्केटिंग भी उपलब्ध करायी जा रही है. जिसको लेकर वह मसूरी और आस-पास के क्षेत्र में व्यापार मंडल के अध्यक्षों से बातचीत कर रहे हैं. जिससे महिलाओं के द्वारा तैयार किया गया समान दुकानों में बिक्री हो सके, व देश विदेश से आने वाले लोगों को स्वदेशी सामान सस्ते दामों पर उपलब्ध हो सके.

ये भी पढ़ें :भाजपा मंडल प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम का आगाज, विधायक ने किया शुभारंभ

उन्होंने बताया कि लगातार सेलाकुई में उद्योगपतियों से बात की जा रही है. जिसके तहत वह महिलाओं के साथ युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, उन्होंने मसूरी क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को राशन भी वितरित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details