उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Nov 6, 2022, 7:00 AM IST

देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर गुरुवार को हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात का दौरा करेंगे. वह अपराह्न 3 बजे कपराडा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, जैसे दिग्गज रैली करेंगे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज कुल्लू में बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे. जानिए और क्या कुछ रहेगा खास.

News today uttarakhand
News today uttarakhand

Bypoll Election 2022 नतीजे: देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर गुरुवार को हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होंगे. जानकारी के मुताबिक, यूपी की गोला गोकर्णनाथ, बिहार की मोकामा और गोपालगंज, महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट, तेलंगाना की मुनुगोडे, ओडिशा की धामनगर और हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट पर वोटिंग होगी. इनमें से 6 सीटों पर विधायकों के निधन की वजह से चुनाव हुआ है.

Bypoll Election 2022 नतीजे

पीएम मोदी गुजरात दौरा:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात का दौरा करेंगे. वह अपराह्न 3 बजे कपराडा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. शाम लगभग 5:45 बजे पीएम मोदी भावनगर में सामूहिक विवाह समारोह 'पापा नी परी' लग्नोत्सव 2022 में शामिल होंगे.

पीएम मोदी गुजरात दौरा.

हिमाचल चुनाव प्रचार:बीजेपी-कांग्रेस दिग्गजों का जमावड़ा हिमाचल में रहेगा. बीजेपी की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, जैसे दिग्गज रैली करेंगे. शाह जहां नगरोटा में तो नड्डा शिमला और सोलन में रैली को संबोधित करेंगे. वहीं कांग्रेस की ओर से सचिन पायलट की जनसभा है. इसके साथ ही बसपा प्रमुख मायावती का दौरा भी प्रस्तावित है.

हिमाचल चुनाव प्रचार.

कुल्लू जाएंगे धामी: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज कुल्लू में बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट बिलासपुर में रैली करेंगे. वहीं, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य और सांसद अजय टम्टा श्री रेणुका जी में रैली करेंगे.

कुल्लू जाएंगे धामी.

बर्फबारी की संभावना: उत्तराखंड में ठंड की दस्तक के साथ उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है. इस बीच आज से उत्तराखंड मौसम विभाग ने प्रदेश में ठंड में इजाफा होने की संभावना जताई है. राज्य में अगले दो दिन तमाम हिस्सों में हल्की फुल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना जताई है गई है, जिससे ठंड में बढ़ोतरी होगी. पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है.

बर्फबारी की संभावना.

Vaikuntha Chaturdashi 2022: मान्यता के अनुसार भगवान विष्णु के देवउठनी एकादशी पर योग निद्रा से जागने के बाद कार्तिक शुक्ल चतुर्दशी को भगवान शिव से मिलते हैं. इस दिन भगवान शिव उन्हें दोबारा सृष्टि के संचालन का कार्यभार संभालने को देते हैं. पूरे साल में सिर्फ इसी दिन हरि-हर की पूजा एक साथ होती है. इसी खास योग पर आज बैकुंठ चतुर्दशी मनाई जाएगी.

Vaikuntha Chaturdashi 2022

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम आज जिम्बाब्वे के खिलाफ उतरेगी. ये टीम ग्रुप राउंड का अंतिम मुकाबला है. अबतक भारतीय टीम पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को हरा चुकी है लेकिन तीसरे मैच में उसे साउथ अफ्रीका से हार मिली थी. हालांकि, इसके बाद टीम ने वापसी करते हुए बांग्लादेश को मात दी थी.

T20 World Cup 2022.

ABOUT THE AUTHOR

...view details