उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jul 29, 2022, 7:00 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के पहले अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में भाग लेगे. Delhi Police में भर्ती होने का आखिरी मौका आज. उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में आज भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. आज 12वां अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस मनाया जा रहा है.

NEWS TODAY UTTARAKHAND
NEWS TODAY UTTARAKHAND

देश का पहला अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) में देश के पहले अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज की शुरुआत करेंगे. पीएम इस दौरान अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (आईएफएससीए) के मुख्यालय भवन की आधारशिला भी रखेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अन्ना विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 10 बजे प्रधानमंत्री अन्ना विश्वविद्यालय पहुंचेंगे. अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह के मौके पर वह 69 स्वर्ण पदक विजेताओं को स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे. इस मौके पर प्रधानमंत्री दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे.

अन्ना विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह

Delhi Police कांस्टेबल आवेदन: दिल्ली पुलिस विभाग में सहायक वायरलेस ऑपरेटर (AWO) / टेली-प्रिंटर ऑपरेटर (TPO) के पदों के लिए हेड कांस्टेबल और ड्राइवर (कांस्टेबल) के पदों के लिए भर्ती की जा रही है, जिसमें आज आवेदन करने की अंतिम तारीख है. SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर फार्म भर सकते हैं.

Delhi Police

महीने में आखिर में भारी बारिश: उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में आज भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार बागेश्वर, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिलों में आज के लिए और देहरादून में भारी बारिश का अलर्ट जारी है. वहीं नैनीताल में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

महीने में आखिर में भारी बारिश

अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस: आज 12वां अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस मनाया जा रहा है. वैश्विक स्तर पर बाघों के संरक्षण व उनकी लुप्त होती प्रजाति को बचाने के लिए जागरूकता फैलाना ही इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य है. साल 2010 में रूस के पीटर्सबर्ग में आयोजित इंटरनेशनल कांफ्रेंस में प्रत्येक वर्ष की 29 जुलाई को विश्व बाघ दिवस मनाने का निर्णय लिया गया था.

अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस

मुख्यमंत्री धामी करेंगे समीक्षा बैठक: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धाम आज सचिवालय में सुबह 11:00 बजे राज्य स्तरीय NCORD की समीक्षा बैठक करेंगे. वहीं, इसके बाद सीएम धामी मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में अपने शासकीय कार्य निपटाएंगे.

मुख्यमंत्री धामी करेंगे समीक्षा बैठक

कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022): आज से इंग्लैंड के बर्मिंघम में शुरू हो रहे हैं मुकाबले. पहले ही दिन भारत को कई अहम मुकाबले खेलने हैं जिनमें क्रिकेट, हॉकी, लॉन बॉल, टेबल टेनिस और बॉक्सिंग प्रमुख हैं. अश्विनी पोनप्पा और बी. सुमित रेड्डी मिक्स्ड डबल्स बैडमिंटन में हिस्सा लेंगे.

कॉमनवेल्थ गेम्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details