उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए आज देश प्रदेश में क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jun 26, 2022, 7:01 AM IST

'मन की बात' कार्यक्रम का आज 90वां एपिसोड. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आज जर्मनी रवाना होंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रुड़की में रहेगे. पढिए आज की बड़ी खबरें,

NEWS TODAY UTTARAKHAND
NEWS TODAY UTTARAKHAND

मन की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 90वें एपिसोड में देशभर को संबोधित करेंगे.

मन की बात

जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आज जर्मनी रवाना होंगे. यहां पर वे करीब एक दर्जन से अधिक नेताओं के साथ बैठक करेंगे और करीब 15 से अधिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इस यात्रा के दौरान पीएम संयुक्त अरब अमीरात का भी दौरा करेंगे.

जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे पीएम

मुख्यमंत्री धाम का रुड़की कार्यक्रम
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रुड़की में रहेगे. यहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में प्रतिभाग करेंगे. इसके बाद हरिद्वार में आचार्य महामण्डलेश्वर अनन्त विभूषित स्वामी अवधेशानन्द महाराज के जीवन पर आधारित उपन्यास 'तप एवं तपस्या' का विमोचन कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

वाहनों के लिए बंद रहेगी प्रगति मैदान टनल
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हाल ही में खुले प्रगति मैदान टनल हर रविवार को वाहनों के आने-जाने के लिए बंद रहेगा. रविवार के दिन ये टनल केवल लोगों के घूमने के लिए खुलेगा.

बंद रहेगी प्रगति मैदान टनल

उपचुनाव परिणाम
देश की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों के लिए 23 जून को हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होंगे. इनमें उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटें और पंजाब की एक लोकसभा सीट शामिल है. वहीं, त्रिपुरा की चार और आंध्र प्रदेश, झारखंड और दिल्ली की एक-एक विधानसभा सीट शामिल है.

उपचुनाव परिणाम

मौसम विभाग का येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने आज से प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. ऐसे में रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, बागेश्वर जैसे जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. कुमाऊं में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग का येलो अलर्ट

ऐतिहासिक मौण मेला
आज मसूरी में आयोजित होगा ऐतिहासिक मौण मेला. मसूरी के नजदीक जौनपुर में उत्तराखंड की ऐतिहासिक सांस्कृतिक धरोहर मौण मेला दो साल के कोरोना काल के बाद एक बार फिर रविवार को आयोजित किया जाएगा. ग्रामीण अपने पारंपरिक वाद्ययंत्रों और औजरों के साथ अगलाड़ नदी में मछलियों को पकड़ने के उतरेंगे.

ऐतिहासिक मौण मेला

अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस
नशीले पदार्थों के दुरुपयोग और अवैध व्यापार के विरुद्ध अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस हर साल 26 जून को मनाया जाता है. इसे पहली बार साल 1987 में मनाया गया था. इसका मुख्य मकसद लोगों को नशा और इससे होने वाले कुप्रभाव के प्रति जागरुक करना है.

अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस

ABOUT THE AUTHOR

...view details