उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 15, 2020, 7:01 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए देश और उत्तराखंड में आज क्या कुछ रहेगा खास

उत्तराखंड में आज से खुलेंगे सभी उच्च शिक्षण संस्थान. सरकारी और निजी डिग्री कॉलेजों समेत सभी तरह के प्रोफेशनल कॉलेज खोले जा रहे हैं. आगामी विधानसभा सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल दोपहर 12:30 बजे विधानसभा परिसर में सभा मंडप का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. वहीं, श्रीनगर गढ़वाल में सुबह 11 बजे अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू होगा.

NEWS TODAY
NEWS TODAY

  • आज से खुलेंगे सभी उच्च शिक्षण संस्थान

उत्तराखंड में आज से खुलेंगे सभी उच्च शिक्षण संस्थान. सरकारी और निजी डिग्री कॉलेजों समेत सभी तरह के प्रोफेशनल कॉलेज खोले जाएंगे.

आज से सभी उच्च शिक्षण संस्थान खुलेंगे.

आगामी सत्र को लेकर स्पीकर विधानसभा परिसर का करेंगे निरीक्षण

उत्तराखंड विधानसभा के 21 दिसम्बर आहुत होने वाले सत्र की तैयारियों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल दोपहर 12:30 बजे विधानसभा परिसर में सभा मंडप का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. विधायकों को वर्चुअल जुड़ने की व्यवस्था का भी जायजा लेंगे.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल.
  • श्रीनगर में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

श्रीनगर गढ़वाल में सुबह 11 बजे शुरू होगा अतिक्रमण हटाओ अभियान. नगर पालिका, लोक निर्माण विभाग और पुलिस का होगा संयुक्त अभियान.

अतिक्रमण के खिलाफ अभियान.
  • ऋषिकेश में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता

ऋषिकेश में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल पहुंच रहे हैं, जहां पर वो पार्टी के कार्यकर्ताओं से आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत करेंगे.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल.
  • नमामि गंगे को लेकर पदाधिकारियों की संतों से बैठक

ऋषिकेश में नमामि गंगे के पदाधिकारियों द्वारा संतों के साथ गंगा को और भी निर्मल और अविरल बनाने को लेकर चर्चा की जाएगी और सुझाव मांगे जाएंगे.

नमामि गंगे पर पदाधिकारियों की बैठक.
  • हरकी पैड़ी पंडा समाज से मिलेंगे आईजी गुन्ज्याल

पुलिस महानिरीक्षक कुंभ मेला संजय गुन्ज्याल हरिद्वार स्थित मेला नियंत्रण भवन के सभागार में हरकी पैड़ी के पंडा समाज व नाई सोता घाट के प्रतिनिधियों के साथ कुंभ को लेकर बातचीत करेंगे.

हरिद्वार हरकी पैड़ी.
  • चिदानंद मुनि के वन भूमि पर अवैध अतिक्रमण मामले में सुनवाई

परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष चिदानंद मुनि द्वारा वन भूमि पर किए गए अवैध अतिक्रमण मामले पर नैनीताल हाई कोर्ट के न्यायाधीश शरद कुमार शर्मा की एकलपीठ में होगी सुनवाई. हाईकोर्ट के आदेश का पालन न होने पर याचिकाकर्ता अर्चना शुक्ला द्वारा दायर की गई है अवमानना याचिका.

नैनीताल हाई कोर्ट.
  • किसान कानून के खिलाफ हिंदू जागरूकता मंच का प्रदर्शन

रामनगर में किसान कानून के विरोध में हिन्दू जागरूकता मंच के लोग देंगे उपजिलाधिकारी को ज्ञापन.

हिंदू जागरूकता मंच.
  • ऋष माफी को लेकर किसान संगठनों का पिथौरागढ़ में प्रदर्शन

पिथौरागढ़ में कृषि ऋण माफी को लेकर किसान संगठन जिला मुख्यालय में करेंगे प्रदर्शन. साथ ही पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमत को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्र सरकार का फूकेंगे पुतला.

पिथौरागढ़ में किसान आंदोलन.
  • धन सिंह रावत की टिहरी में समीक्षा बैठक

टिहरी जनपद के प्रभारी मंत्री व उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत सुबह 10.30 बजे से नई टिहरी स्थित कलक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे.

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत.
  • प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात यात्रा पर रहेंगे. कच्छ जिले में विशाल अक्षय ऊर्जा पार्क और एक अलवणीकरण संयंत्र की आधारशिला रखेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
  • रेलवे का मेगा भर्ती अभियान आज से

भारतीय रेलवे अपने 21 रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के माध्यम से मेगा भर्ती अभियान का आयोजन कर रहा है. आज से शुरू होने वाली यह प्रक्रिया तीन चरणों में होगी.

रेलवे की मेगा भर्ती.
  • ई-कॉमर्स कंपनियां मनाएंगी रिटेल डेमोक्रेसी डे

देश की कुछ बड़ी और प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों की मनमानी के चलते कॉन्फेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) देशभर में 'रिटेल डेमोक्रेसी डे' मनाएगा. सभी राज्यों के हर जिलों के जिलाधिकारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा.

रिटेल डेमोक्रेसी डे

आज से खरमास का आगाज

आज से खरमास शुरू, जिसके कारण सभी प्रकार के मांगलिक कार्यों पर रोक रहेगी. इसी दिन से सूर्य ग्रह धनु राशि में प्रवेश करेगा, जो एक माह तक इसी राशि में स्थित रहेगा. खरमास 14 जनवरी 2021 को समाप्त होगा.

आज से खरमास शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details