उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए आज देश और प्रदेश में क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 25, 2022, 7:00 AM IST

आज देशभर में क्रिसमस पर्व की धूम है. आज देशभर में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई जा रही है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवास‍ियों से सुबह 11 बजे से 'मन की बात' कार्यक्रम के जर‍िए रुबरु होंगे. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

Christmas Day 2022:आज देशभर में क्रिसमस पर्व की धूम है. ईसाई धर्म के लोग यीशू मसीह के जन्मदिन के रूप में मना रहे हैं.

पूरे देश में क्रिसमस पर्व की धूम.

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती:आज देशभर में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई जा रही है. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को उत्तराखंड सरकार इस बार सुशासन दिवस के तौर पर मना रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी समाधि स्थल सदैव अटल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि और पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

पीएम मोदी अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि.

राहुल गांधी भी अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि:कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू एवं लालबहादुर शास्त्री के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

राहुल गांधी अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि.

अटल जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम:उत्तराखंड में भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को पार्टी स्तर पर मनाया जाएगा. सभी बूथों पर अटल जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि और श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम तय किया गया है. इसके साथ ही साथ अटल जी की कविताओं पर आधारित काव्यांजलि कार्यक्रम भी आयोजित होंगे.

अटल जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम.

'मन की बात' कार्यक्रम:आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवास‍ियों से सुबह 11 बजे से 'मन की बात' कार्यक्रम के जर‍िए रुबरु होंगे. इस साल 2022 की ये आखिरी मन की बात होगी.

मन की बात कार्यक्रम

मौसम अपडेट:उत्तराखंड में आज ठंड का सितम जारी रहेगा. मैदानी क्षेत्रों में घना कोहरा छाने की संभावना है. मैदानी इलाकों में हिमालय से आने वाली शुष्क उत्तर/उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण शीतलहर की संभावना है.

उत्तराखंड में जारी रहेगा सर्दी का सितम

तुलसी पूजन दिवस:तुलसी के पौधे के महत्व को देखते हुए साधु-संतों ने 25 दिसंबर 2014 को तुलसी दिवस मनाने की शुरुआत की. उसी समय से हर साल 25 दिसंबर को तुलसी पूजन दिवस मनाया जाता है. हिंदू धर्म में तुलसी पूजा का बहुत महत्व है. कोई भी शुभ कार्य बिना तुलसी पूजा के अधूरा माना जाता है.

तुलसी पूजन दिवस.

ABOUT THE AUTHOR

...view details