उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

UNWGIC को संबोधित करेंगे पीएम. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर. अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के हरीश रावत का मौन व्रत. किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

By

Published : Oct 3, 2022, 9:53 PM IST

Updated : Oct 4, 2022, 6:16 AM IST

Etv Bharat

UNWGIC को संबोधित करेंगे पीएम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद में संयुक्त राष्ट्र विश्व भू-स्थानिक सूचना कांग्रेस (यूएनडब्ल्यूजीआईसी) का उद्घाटन करेंगे, जहां भारत पिछले कई वर्षों में इस क्षेत्र में की गई प्रगति को प्रदर्शित करेगा. पांच दिवसीय सम्मेलन में एकीकृत भू-स्थानिक सूचना प्रबंधन, इसकी क्षमताओं के विकास और मजबूती से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 115 देशों के 550 से अधिक प्रतिनिधियों की भागीदारी होगी.

UNWGIC को संबोधित करेंगे पीएम

जम्मू-कश्मीर दौरे पर शाह: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे. दौरे के पहले दिन शाह आज सुबह रियासी जिले की त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद राजौरी में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे और विकास परियोजनाओं की शुरुआत एवं शिलान्यास करेंगे.

जम्मू-कश्मीर दौरे पर शाह

राजनाथ सिंह का दो दिवसीय उत्तराखंड दौरा:केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज दो दिन के दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं. आज दोपहर बाद वो देहरादून आएंगे, यहां सेना के जवानों के मिलने का कार्यक्रम है. अगले दिन बदरी-केदार के दर्शन करेंगे.

राजनाथ सिंह का दो दिवसीय उत्तराखंड दौरा

मुख्यमंत्री धामी का ये रहेगा कार्यक्रम:मुख्यमंत्री सुबह 9.30 बजे बलबीर रोड स्थित बीजेपी पार्टी कार्यालय एक बैठक करेंगे. इसके बाद वह दोपहर तक सचिवालय में शासकीय कार्य पिटाएंगे. वहीं, शाम 4 चार बजे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड दौरे पर आ रहे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का जौलीग्रांट पहुंचकर स्वागत करेंगे.

मुख्यमंत्री धामी का ये रहेगा कार्यक्रम.

दुष्यंत गौतम का उत्तराखंड दौरा:उत्तराखंड में धामी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच आज बीजेपी प्रभारी दुष्यंत गौतम का दौरा है. दुष्यंत गौतम बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट समेत महामंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इसके साथ ही उनकी मुख्यमंत्री से भी मंत्रणा होगी. उत्तराखंड में सरकार के विस्तार को लेकर भी चर्चा होगी ऐसी उम्मीद है.

दुष्यंत गौतम का उत्तराखंड दौरा

हरीश रावत का मौन व्रत: अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के मकसद से आज उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत सुबह 11 से 12 बजे तक अपने दिल्ली स्थित आवास पर एक घंटे के मौन उपवास पर रहेंगे.

हरीश रावत का मौन व्रत

किसान महापंचायत: उधम सिंह नगर के किच्छा में आज होगी मजदूर किसान महापंचायत. किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

किसान महापंचायत

मौसम अलर्ट:मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है. मैदानी क्षेत्र शुष्क रहेगा. कुमाऊं क्षेत्र के सभी जनपदों नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उधम सिंह नगर, अल्मोड़ा एवं उससे सटे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

मौसम अलर्ट

Maha Navami 2022:शारदीय नवरात्रि की नवमी तिथि आज है. अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को महानवमी कहते हैं. महानवमी के दिन मां दुर्गा के नवम स्वरूप मां सिद्धिदात्री की पूजा का विधान है. मां सिद्धिदात्री की पूजा करने से भय, रोग और शोक का अंत होता है. आज कन्या पूजन का भी विधान है.

Maha Navami 2022
Last Updated : Oct 4, 2022, 6:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details