उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

खाद्य और पोषण सुरक्षा पर आज राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन होगा. उत्तराखंड पर अगले 48 घंटे मौसम से लिहाज से भारी रहने वाले हैं. आय के अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले पर जेल में बंद निलंबित IAS रामविलास यादव को आज विजिलेंस की टीम एक दिन की रिमांड पर लेगी. जानिए और क्या कुछ रहेगा खास...

By

Published : Jul 5, 2022, 7:01 AM IST

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

खाद्य और पोषण सुरक्षा पर सम्मेलन:खाद्य और पोषण सुरक्षा पर आज राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन होगा. केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग इसका आयोजन कर रहा है.

खाद्य और पोषण सुरक्षा पर सम्मेलन

बीआरपी और सीआरपी पदों के लिए सुझाव:उत्तराखंड शिक्षा विभाग की ओर से समग्र शिक्षा केंद्र के तहत ब्लॉक रिसोर्स पर्सन और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के पदों पर नियुक्ति के लिए सुझाव दिए जाने की अंतिम तिथि आज है. उत्तराखंड में समग्र शिक्षा के तहत ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) के 285 व क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के 670 पदों पर नियुक्ति होनी है.

बीआरपी और सीआरपी पदों के लिए सुझाव

पहाड़ों पर भारी बारिश की आशंका:उत्तराखंड पर अगले 48 घंटे मौसम से लिहाज से भारी रहने वाले हैं. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर आज के लिए अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है.

पहाड़ों पर भारी बारिश की आशंका

विजिलेंस रिमांड पर IAS यादव:आय के अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले पर जेल में बंद निलंबित IAS रामविलास यादव को आज विजिलेंस की टीम एक दिन की रिमांड पर लेगी. कोर्ट के आदेश पर विजिलेंस की टीम यादव को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी.

विजिलेंस रिमांड पर IAS यादव

UKPSC एग्जाम:उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने असिस्टेंट जियोलॉजिस्ट और माइनिंग ऑफिसर ग्रुप बी पोस्ट के लिए परीक्षा का आयोजन आज होगा. आयोग UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in के जरिए परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

UKPSC एग्जाम

एजबेस्टन टेस्ट का आखिरी दिन:भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे रीशेड्यूल टेस्ट मैच का आज अंतिम दिन. इसके दो दिन बाद ही भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टी20 खेला जाना है. एजबेस्टन टेस्ट खेल रहे विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह पहला टी20 नहीं खेलेंगे.

एजबेस्टन टेस्ट का आखिरी दिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details