उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में चल रही GST काउंसिल की 47वीं बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन. बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू के आधार शिविर से आज पहला जत्था रवाना होगा. आज सुबह 11 बजे 'अग्निपथ के विरुद्ध वरिष्ठ नागरिकों के अभियान' के तहत वरिष्ठ नागरिकों द्वारा विरोध प्रदर्शन होगा. जानिए और क्या कुछ खास रहेगा आज...

By

Published : Jun 29, 2022, 7:01 AM IST

news today of uttarakhand
जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

GST काउंसिल बैठक का दूसरा दिन: हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में चल रही GST काउंसिल की 47वीं बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन. ये बैठक केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में आयोजित हो रही है. देश के सभी राज्यों के वित्त मंत्री इसमें हिस्सा ले रहे हैं.

GST काउंसिल बैठक का दूसरा दिन

अमरनाथ यात्रा पर रवाना होगा पहला जत्था:बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू के आधार शिविर से आज पहला जत्था रवाना होगा, जो गुरुवार को पारंपरिक पहलगाम और बालटाल मार्ग से पवित्र गुफा की ओर प्रस्थान करेगा. इस बार 11 अगस्त तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा 43 दिन की है.

अमरनाथ यात्रा पर रवाना होगा पहला जत्था

अग्निपथ के विरुद्ध प्रदर्शन: आज सुबह 11 बजे 'अग्निपथ के विरुद्ध वरिष्ठ नागरिकों के अभियान' के तहत वरिष्ठ नागरिकों द्वारा विरोध प्रदर्शन होगा. सैन्यधाम चीड़बाग में शहीद सैनिकों श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इस प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे. इसके बाद राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा.

अग्निपथ के विरुद्ध प्रदर्शन

हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मामले पर सुनवाई: हरिद्वार जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने को लेकर दायर जनहित याचिका पर आज उत्तराखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इससे पहले हुई सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से कहा गया कि तीन महीने के अंदर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव करा लिया जाएगा.

हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मामले पर सुनवाई.

मजदूरों के बच्चों की बाल पंचायत:सहायक श्रमायुक्त कार्यालय रुद्रपुर में इंटरार्क मजदूरों के बच्चों द्वारा बाल पंचायत का कार्यक्रम किया जाएगा. कार्यक्रम के अंत में श्रम भवन रुद्रपुर से कलेक्ट्रेट रुद्रपुर तक पदयात्रा निकाली जाएगी, जिसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा.

मजदूरों के बच्चों की बाल पंचायत

मौसम अलर्ट:मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जून तक उत्तराखंड में मानसून का प्रवेश होगा. भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है. वेदर फॉरकास्ट के अनुसार आज कुमाऊं मंडल के अधिकांश जगहों पर हल्की वर्षा हो सकती है. नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत जिलों में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है.

मौसम अलर्ट

राष्ट्रीय सांख्यिकी दिवस:सामाजिक-आर्थिक नियोजन और नीति तैयार करने में सांख्यिकी के महत्व के बारे में जन जागरुकता पैदा करने के मकसद से प्रत्येक वर्ष 29 जून को राष्ट्रीय सांख्यिकी दिवस के रूप में मनाया जाता है.

राष्ट्रीय सांख्यिकी दिवस

ABOUT THE AUTHOR

...view details