उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : May 17, 2022, 7:01 AM IST

चंपावत उपचुनाव के लिए नामांकन वापसी का अंतिम दिन. एंबुलेंस को फ्लैग ऑफ करेंगे सीएम धामी. उत्तराखंड में मौसम का येलो अलर्ट जारी. वसीम रिजवी की जमानत पर सुनवाई आज. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

News Today of Uttarakhand
News Today of Uttarakhand

TRAI की सिल्वर जुबलीःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के रजत जयंती समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री डाक टिकट भी जारी करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

चंपावत उपचुनावः31 मई को होने वाले चंपावत उपचुनाव के लिए आज नामांकन वापसी की अंतिम डेट है. 3 जून को इस चुनाव में नतीजे आएंगे. बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री धामी चंपावत से चुनाव लड़ रहे हैं.

उप चुनाव

एंबुलेंस को फ्लैग ऑफ करेंगे सीएम धामीःमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज डिक्सन टेक्नोलॉजी लिमिटेड (Dixon Technologies Ltd) की ओर से प्रदान की जा रही एंबुलेंस का फ्लैग ऑफ करेंगे. यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय परिसर में होगा. इसके अलावा सीएम धामी सचिवालय में शासकीय कार्य निपटाएंगे. वहीं, शाम 7 बजे समस्त महापौर (नगर निगम) के साथ भेंटवार्ता करेंगे.

एंबुलेंस फ्लैग ऑफ

द्वितीय व चतुर्थ केदार के कपाट खोलने की प्रक्रिया शुरूःऊखीमठ में आज सुबह पूजा-अर्चना के बाद द्वितीय केदार मद्महेश्वर की चल विग्रह उत्सव डोली ओंकारेश्वर मंदिर से रवाना होकर रात्रि प्रवास के लिए रांसी स्थित राकेश्वरी मंदिर पहुंचेगी. वहीं, चतुर्थ केदार रुद्रनाथ बाबा की चल विग्रह उत्सव डोली भी गोपीनाथ मंदिर से प्रस्थान कर ल्वींठी बुग्याल होते हुए धाम पहुंचेगी. 19 मई को दोनों धामों के कपाट खोले जाएंगे.

मद्महेश्वर की चल विग्रह उत्सव डोली

मौसम का येलो अलर्टःमौसम विभाग के अनुसार, आज से ताजा पश्चिमी विछोभ सक्रिय होने का अनुमान है, जिस कारण उत्तराखंड में चार धाम व हेमकुंड समेत पर्वतीय इलाकों में बारिश के आसार हैं. पांच पर्वतीय जिलों- उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में ओलावृष्टि, बारिश, तीव्र बौछार के साथ 30 से 40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का येलो अलर्ट है.

बारिश

वसीम रिजवी की जमानत पर सुनवाईःभड़काऊ भाषण मामले में गिरफ्तार जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. 13 जनवरी को उनकी गिरफ्तारी हुई थी. इससे पहले 8 मार्च को नैनीताल हाई कोर्ट त्यागी को जमानत पर रिहा करने से मना कर चुका है. इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया.

वसीम रिजवी

बदला है ट्रेनों का शिड्यूलःकाठगोदाम से चलने वाली 14119 काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को आज 45 मिनट नियंत्रित कर चलाया जाएगा. दरअसल, हरिद्वार-देहरादून सेक्‍शन पर हरिद्वार-मोतीचूर स्टेशनों के बीच पुल सं-28 पर गार्डर कार्य क‍िए जाने की वजह से ट्रेन की सेवा प्रभाव‍ित रहेगी.

ट्रेन

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे केसःउत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में तीसरे और अंतिम दिन सर्वे का काम निर्धारित समय से पहले पूरा करने के बाद आज सर्वे रिपोर्ट वाराणसी की सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की कोर्ट में पेश की जाएगी.

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे

शेयर बाजार में होगी LIC की लिस्टिंगःदेश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) ऑफ इंडिया आज खुद को शेयर बाजार में लिस्ट करेगी. LIC ने IPO के एक शेयर की कीमत 949 रुपये तय की है.

एलआईसी

जूनियर बालक हॉकी की शुरुआतःतमिलनाडु के कोविलपट्टी में आज से 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय प्रतियोगिता की शुरुआत हो रही है. उत्तराखंड की जूनियर बालक हॉकी टीम भी इसमें हिस्सा ले रही है. उत्तराखंड का पहला मैच 18 मई को दिल्ली की टीम के साथ होगा.

हॉकी

आईपीएल 2022- मुंबई Vs हैदराबादःइंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी. मैच शाम 7 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इन दोनों की टीमों के लिए टूर्नामेंट में कुछ बचा नहीं है. मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो गई है लेकिन हैदराबाद के लिए उम्मीद कायम है.

आईपीएल

ABOUT THE AUTHOR

...view details