उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Apr 21, 2022, 7:00 AM IST

चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी देंगे इस्तीफा. सीएम धामी का चंपावत दौरा. उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट. ब्रिटेन के पीएम जॉनसन का अहमदाबाद दौरा. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today of Uttarakhand
news today of Uttarakhand

चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी देंगे इस्तीफा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत विधानसभा सीट से ही उपचुनाव लड़ेंगे. कई दिनों से चली आ रही कयासबाजी के बीच गुरुवार यानी आज चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपेंगे.

कैलाश गहतोड़ी देंगे इस्तीफा

सीएम धामी का चंपावत दौरा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज चंपावत दौरे पर रहेंगे. जहां वे गोरखनाथ मंदिर जाएंगे और पूजा अर्चना करेंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है. पर्वतीय जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें प्रदेश के पर्वतीय जिलों में गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. साथ ही दिन के समय तेज और झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है.

उत्तराखंड में बारिश

ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेला

18 अप्रैल से ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेला शुरू हो चुका है. जो आगामी 23 अप्रैल तक चलेगा. आज भी प्रदेश के सभी ब्लॉक, नगर निगम, नगर पालिका समेत जिला मुख्यालय स्तर पर उपकेंद्रों और हेल्थ वेलनेस सेंटर पर ब्लॉक स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जाएगा. हर ब्लॉक में एक दिवसीय स्वास्थ्य मेला रहेगा. मेले में आयुष्मान कार्ड, हेल्थ आईडी बनवाए जाएंगे.

स्वास्थ्य मेला

ब्रिटेन के पीएम जॉनसन का अहमदाबाद दौरा

ब्रिटेन के पीएम जॉनसन गुजरात दौरे पर आ रहे हैं. यहां वे एक कारखाने का उद्घाटन करेंगे. शुक्रवार को दिल्ली में आधिकारिक बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ चीन और पाकिस्तान को लेकर सीधी बात करने वाले हैं. दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय खोलने के लिए तैयार है.

ब्रिटेन पीएम जॉनसन

नागरिक विमानन मंत्रालय की 'उड़ान' योजना को मिलेगा PM पुरस्कार

नागरिक विमानन मंत्रालय की उड़ान योजना को लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए पीएम पुरस्कार के लिए चुना गया है. सिविल सेवा दिवस के अवसर पर 21 अप्रैल यानी आज यह पुरस्कार मंत्रालय को प्रदान किया जाएगा.

उड़ान योजना

प्रकाश पर्व समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नई दिल्ली के लाल किले में श्री गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व समारोह में भाग लेंगे. बता दें कि गुरु तेग बहादुर जी की चौथी जन्मशताब्दी पर दिल्ली के लाल किले में अलौकिक समागम चल रहा है. जिसमें 400 रागी एक साथ कीर्तन कर रहे हैं. गुरु साहेब के उपदेश और उनके बलिदान को जानने के लिए इस ऐतिहासिक समारोह में कई लोग भागीदारी कर रहे हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी

राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज सुबह 10.30 बजे छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9,240 करोड़ रुपए की कुल लागत वाली 33 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे.

नितिन गडकरी

रामोजी फिल्म सिटी में हॉलिडे कार्निवल

गिनीज बुक में नाम दर्ज करा चुकी दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी रामोजी फिल्म सिटी में हॉलिडे कार्निवल 21 अप्रैल से 5 जून तक चलेगा. गर्मी के मौसम में 46 दिनों के हॉलिडे कार्निवल के दौरान उत्सव जैसा माहौल देखने को मिलता है. छुट्टियों में मौज-मस्ती और मनोरंजन के कई खास इंतजाम किए गए हैं. रामोजी फिल्म सिटी में हॉलिडे कार्निवल के दौरान बाहुबली सेट की यात्रा का मौका मिलेगा.

रामोजी फिल्म सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details