उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Apr 16, 2022, 7:01 AM IST

हनुमान जयंती 2022. हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण. सीएम पुष्कर धामी का दिल्ली दौरा. बालाजी महाराज की शोभायात्रा आज. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today of Uttarakhand
news today of Uttarakhand

हनुमान जयंती 2022

आज हनुमान जयंती है. चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान जी की जयंती मनाई जाती है. इस दिन भगवान शिव के 11वें रुद्रावतार, यानि बजरंगबली हनुमान का जन्म हुआ था. हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी की उपासना व्यक्ति को हर प्रकार के भय से मुक्ति दिलाकर सुरक्षा प्रदान करती है. साथ ही हर प्रकार के सुख-साधनों से फलीभूत करती है.

हनुमान जयंती 2022

हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण

हनुमान जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के मोरबी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे. हनुमानजी 4 धाम परियोजना के तहत देशभर में चारों दिशाओं में स्थापित की जा रही 4 प्रतिमाओं में से यह दूसरी प्रतिमा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सीएम पुष्कर धामी का दिल्ली दौरा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज 11 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे. शाम 4 बजे राजघाट, नई दिल्ली में गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे.

सीएम पुष्कर धामी

अमित शाह का बंगाल दौरा

गृह मंत्री अमित शाह 16 और 17 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे. 16 अप्रैल को कूचबिहार में तीन बीघा कॉरिडोर के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा गृह मंत्री बीएसएफ कैंप भी जाएंगे और भारत-बांग्लादेश सीमा का दौरा भी करेंगे.

अमित शाह का बंगाल दौरा

बालाजी महाराज की शोभायात्रा

आज शिवाजी धर्मशाला से पृथ्वीनाथ महादेव सेवा दल की ओर से बालाजी महाराज की शोभायात्रा का कार्यक्रम प्रस्तावित है. जिसके मद्देनजर देहरादून शहर का यातायात प्लान किया गया है. जिससे आम जनता को दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

बालाजी महाराज की शोभायात्रा

मौसम में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज अच्छी बारिश हो सकती है. कुलगाम, गुलमर्ग और लाहौल-स्पीति जैसे हिल स्टेशनों पर हल्की बर्फबारी की भी संभावना है. मैदानी क्षेत्रों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर तेज आंधी तूफान और गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है. मैदानी राज्यों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं.

बारिश

मलप्पुरम में शुरु होगी राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप

संतोष ट्रॉफी के लिए 75वीं राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन 16 अप्रैल यानी आज से केरल के मलप्पुरम में किया जाएगा. टूर्नामेंट के सभी मैच मलप्पुरम के दो स्थानों मंजेरी पय्यनाड स्टेडियम और कोट्टप्पाडी स्टेडियम में होने हैं. संतोष ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी.

राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप

ABOUT THE AUTHOR

...view details