उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Apr 15, 2022, 7:00 AM IST

उत्तरकाशी दौरे पर रहेंगे सीएम पुष्कर धामी. उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट. सीएम धामी पुलों का उद्घाटन करेंगे. श्रीनगर दौरे पर परिवहन मंत्री चंदन राम दास. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today of Uttarakhand
news today of Uttarakhand

पीएम राष्ट्र को समर्पित करेंगे अस्पताल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के भुज में केके पटेल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक यह पूरे कच्छ में पहला धर्मार्थ सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है. यह 200 बेड वाला अस्पताल है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उत्तरकाशी दौरे पर रहेंगे सीएम पुष्कर धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज उत्तरकाशी के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे मोरी ब्लॉक के जखोल गांव जाएंग. जहां सीएम धामी बिस्सू मेला कार्यक्रम में शामिल होंगे.

सीएम पुष्कर सिंह धामी

पुलों का वर्चुअल उद्घाटन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज सचिवालय में वर्चअली राज्य के 5 पर्वतीय जनपदों के गांवों में कम लागत से निर्मित 15 ग्राम्य सेतुओं का उद्घाटन करेंगे. ऐसे में ग्रामीणों को पुलों की सौगात मिलेगी.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

श्रीनगर दौरे पर परिवहन मंत्री

कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास आज श्रीनगर के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे अधिकारियों से विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे और अधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे.

कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास

विरासत आर्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल 2022 शुभारंभ

आज से देहरादून में विरासत आर्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल 2022 का आयोजन होने जा रहा है. इस फेस्टिवल में देहरादून वासियों को रंग-बिरंगे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा देखने को मिलेगी. बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इसका आयोजन 2 साल बाद हो रहा है.

विरासत आर्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का अयोध्या दौरा

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू यूपी के तीन दिन दिवसीय दौरे पर हैं. आज सुबह प्रेसीडेंशियल स्पेशल ट्रेन से 11 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. जहां वे राम जन्मभूमि के दर्शन और पूजन करेंगे. जबकि, 16 अप्रैल को काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू

हिमाचल दिवस 2022

आज हिमाचल प्रदेश में हिमाचल दिवस समारोह आयोजित होगा. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर चंबा के चौगान में राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह की अध्यक्षता करेंगे. हिमाचल दिवस समारोह पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं जिला प्रशासन किन्नौर को सिविल सेवा अवार्ड मिलेगा. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक के माध्यम से जिला कुल्लू और किन्नौर के उपायुक्तों को भी सिविल सेवा पुरस्कार दिए जाएंगे.

हिमाचल दिवस 2022

उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक आज उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिले में हल्की बारिश हो सकती है. शेष पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा.

उत्तराखंड में बारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details