उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

कल शपथ ग्रहण की तैयारयों को लेकर आज बीजेपी दफ्तर में बैठक की जाएगी. आज कैबिनेट मंत्रियों को लेकर विचार विमर्श होगा. ऐतिहासिक श्री झंडे जी मेला आज पंचमी तिथि से शुरू होगा. न्यूजीलैंड में खेले जा रहे महिला वन डे विश्व कप में आज भारतीय महिला टीम का मुकाबला बांग्लादेश से होगा. इसके अलावा जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास...

By

Published : Mar 22, 2022, 7:01 AM IST

NEWS TODAY
न्यूज टूडे

शपथ ग्रहण की तैयारियां तेजः कल (23 मार्च को) होने वाले शपथ ग्रहण की तैयारयों को लेकर बीजेपी दफ्तर में बैठक की जाएगी, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और भावी सीएम धामी मौजूद रहेंगे.

शपथ ग्रहण की तैयारियां तेज.

कैबिनेट मंत्रियों पर चर्चाःउत्तराखंड में सरकार गठन की तैयारियां तेज हो गई हैं. मुख्यमंत्री का चेहरा साफ होने के बाद आज कैबिनेट मंत्रियों को लेकर विचार विमर्श होगा. पार्टी के बड़े नेता देहरादून में करेंगे बैठक.

कैबिनेट मंत्रियों पर चर्चा.

झंडे जी मेले का शुभारंभःऐतिहासिक श्री झंडे जी मेला आज पंचमी तिथि से शुरू होगा. इस साल लाखों की संख्या में देश-विदेश से संगतें श्री झंडा जी मेला में दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं. श्री गुरु राम राय जी महाराज की जयंती पर हर साल श्री दरबार साहिब, देहरादून में श्री झंडे जी मेले का आयोजन किया जाता है.

झंडे जी मेले का शुभारंभ.

मनाई जाएगी रंगपंचमीःचैत्र मास की पंचमी तिथि को रंगपंचमी मनाई जाती है. इसे श्रीपंचमी और देव पंचमी के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन गुलाल उड़ाया और लगाया जाता है. ऐसा करने से व्यक्ति के अंदर सकारात्मक शक्तियों का संचार होता है और वातावरण में मौजूद नकारात्मक शक्तियां कम हो जाती हैं. इस दिन लोग भगवान कृष्ण और राधा की पूजा करते हैं.

मनाई जाएगी रंगपंचमी.

विश्व जल संरक्षण दिवसःआज विश्वभर में जल संरक्षण दिवस मनाया जाएगा, ताकि ताजे पानी के महत्व और इस महत्वपूर्ण संसाधन के सतत प्रबंधन के बारे में लोगों में जागरूकता बढ़ाई जा सके.

विश्व जल संरक्षण दिवस.

महिला वर्ल्ड कपःन्यूजीलैंड में खेले जा रहे महिला वन डे विश्व कप में आज भारतीय महिला टीम का मुकाबला बांग्लादेश से होगा. टीम इंडिया अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, लेकिन इसके लिए उसे दोनों मैच जीतने ही होंगे.

भारतीय महिला टीम का मुकाबला बांग्लादेश से.

ABOUT THE AUTHOR

...view details