उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

उत्तराखंड राजभवन में बसंतोत्सव का आज हो जाएगा समापन. स्वामीराम हिमालयन विश्वविद्यालय जौलीग्रांट अपनी स्थापना के नौ वर्ष पूरे करने जा रहा है. आज से उत्तराखंड में कक्षा 6, 7, 8,9 और 11 के विद्यार्थियों की गृह परीक्षा शुरू हो जाएंगी. उत्तराखंड में आज एक फिर मौसम करवट बदल सकता है. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

By

Published : Mar 9, 2022, 7:01 AM IST

NEWS TODAY
न्यूज टूडे

राजभवन में बसंतोत्सव का आज आखिरी दिन:उत्तराखंड राजभवन में बसंतोत्सव का आज हो जाएगा समापन, राजभवन में विभिन्न प्रजातियों के खूबसूरत फूलों की प्रदर्शनी लगाई गई है. इस मौके पर लोगों को फूलों की खेती की जानकरी भी दी जा रही है. ताकि, फूलों की खेती से लोगों की आर्थिकी को भी मजबूत किया जा सकेगा.

राजभवन में बसंतोत्सव का आज आखिरी दिन.

स्वामीराम हिमालयन विश्वविद्यालय जौलीग्रांट का स्थापना दिवस:स्वामीराम हिमालयन विश्वविद्यालय जौलीग्रांट अपनी स्थापना के नौ वर्ष पूरे करने जा रहा है. ऐसे में आज से 12 मार्च तक यहां चार दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे.

स्वामीराम हिमालयन विश्वविद्यालय जौलीग्रांट का स्थापना दिवस.

प्रदेश में आज से गृह परीक्षाएं शुरू:आज से उत्तराखंड में कक्षा 6, 7, 8,9 और 11 के विद्यार्थियों की गृह परीक्षा शुरू हो जाएंगी. शिक्षा विभाग ने पहले गृह परीक्षा 14 मार्च से शुरू करने का निर्णय लिया था लेकिन बाद में इन गृह परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. ऐसे में 9 मार्च यानि आज से गृह परीक्षाएं शुरू होकर 24 मार्च तक चलेंगी.

उत्तराखंड में आज से गृह परीक्षाएं शुरू.

उत्तराखंड में आज करवट बदल सकता है मौसम:उत्तराखंड में आज एक फिर मौसम करवट बदल सकता है. मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि 9 और 10 मार्च को उत्तराखंड (Uttarakhand Weather Forecast) में भी हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है. उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. वहीं, उच्चहिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ कुछ जगहों पर वज्रपात भी हो सकता है.

उत्तराखंड में आज करवट बदल सकता है मौसम.

कृषि विज्ञान मेला का आयोजनः भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान पूसा की ओर से नई दिल्ली में कृषि विज्ञान मेला 2022 का आयोजन 9 मार्च से किया जाएगा. इस तीन दिवसीय मेले में किसानों को स्मार्ट खेती और ड्रोन तकनीक की जानकारी दी जाएगी. इसके अलावा किसान यहां से उन्नत बीज की खरीद भी कर सकेंगे.

कृषि विज्ञान मेला का आयोजन.

ABOUT THE AUTHOR

...view details