उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पुणे दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET MDS 2022) आज आयोजित की जाएगी. आज से रोजाना हल्द्वानी से दिल्ली के लिए रोडवेज की 3 नॉन स्टॉप वाल्वो बसें चलेंगी.

By

Published : Mar 6, 2022, 7:01 AM IST

Uttarakhand News Today
उत्तराखंड न्यूज टूडे

पुणे मेट्रो रेल परियोजना का शुभारंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे दौरे पर रहेंगे. पीएम पुणे मेट्रो रेल परियोजना को हरी झंडी दिखाएंगे. यह परियोजना 11,400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से पूरी की गई है. पीएम मोदी विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

पुणे मेट्रो रेल परियोजना का शुभारंभ.

अंतरराष्ट्रीय ऊंट उत्सव
राजस्थान के बीकानेर में आज से अंतरराष्ट्रीय ऊंट उत्सव आयोजित किया जाएगा. ऊंट उत्सव की शुरुआत हेरिटेज वॉक के साथ होगी. हेरिटेज वॉक सुबह 7 बजे लक्ष्मीनाथ मंदिर से रामपुरिया हवेलियां तक आयोजित की जाएगी. इस श्रृंखला में राष्ट्रीय उष्ट्र अनुसंधान केंद्र में ऊंट सज्जा, ऊंट दौड़, ऊंट फर कटिंग, ऊंट नृत्य, मिस्टर बीकाणा, मिस मरवन, कुश्ती, रस्साकशी और महिलाओं की मटका दौड़ का आयोजन होगा.

अंतरराष्ट्रीय ऊंट उत्सव.

NEET MDS 2022 परीक्षा
राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET MDS 2022) आज आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा देश भर के अलग-अलग केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित प्लेटफॉर्म पर आयोजित होगी. NEET MDS 2022 का आयोजन पूरे भारत में 259 डेंटल कॉलेजों में दी जाने वाली 6,228 मास्टर्स ऑफ डेंटल सर्जरी (MDS) सीटों पर प्रवेश के लिए किया जाएगा. परिणाम 21 मार्च 2022 तक घोषित किया जाएगा.

NEET MDS 2022 परीक्षा.

मौसम अपडेट
मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 6 व 7 मार्च को बारिश, बर्फबारी का अनुमान लगाया है. उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं विशेषकर ऊंचाई वाले स्थानों में हल्की से हल्की बारिश, गर्जना के साथ बारिश, बर्फबारी हो सकती है, शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. 3500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने की संभावना है.

मौसम अपडेट.

हल्द्वानी से दिल्ली के लिए नॉन स्टॉप बसें
आज से रोजाना हल्द्वानी से दिल्ली के लिए रोडवेज की 3 नॉन स्टॉप वाल्वो बसें चलेंगी. ये बसें हल्द्वानी से दिल्ली तक के सफर में केवल रुद्रपुर में सवारी उतारने के लिए ही रुकेंगी. दिनभर में अलग-अलग समय पर 3 बसों का संचालन किया जाएगा. रोडवेज की नॉन स्टॉप वॉल्वो बसें यात्रियों को हल्द्वानी से दिल्ली व दिल्ली से हल्द्वानी तक का सफर महज साढ़े 5 घंटे में पूरा कराएंगी.

हल्द्वानी से दिल्ली के लिए नॉन स्टॉप बसें.

भारत-पाकिस्तान मुकाबला
न्यूजीलैंड में खेले जा रहे ICC महिला विश्व कप 2022 में आज भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी. मैच बे ओवल में खेला जाएगा. आईसीसी महिला विश्व कप 2022 राउंड रोबिन फोर्मेट में खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में 8 टीमें शामिल हैं. लीग की टॉप-4 टीमों को सीधे अंतिम चार में जगह मिलेगी, जहां वो आपस में सेमीफाइनल मुकाबलों में भिड़ेंगे.

भारत-पाकिस्तान मुकाबला.

रणजी ट्राफी: उत्तराखंड Vs आंध्र
रणजी ट्राफी में केरल के त्रिवेंद्रम स्थित केसीए क्रिकेट ग्राउंड पर उत्तराखंड और आंध्रप्रदेश के बीच तीसरे दिन का खेल खेला जाएगा, जिसमें आंध्रप्रदेश ने अपनी पहली पारी में 226 रन बनाकर उत्तराखंड पर 32 रन की बढ़त बनाई. उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी में 194 रन बनाए थे.

रणजी ट्राफी: उत्तराखंड Vs आंध्र.

ABOUT THE AUTHOR

...view details