उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 25, 2022, 7:01 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए उत्तराखंड में आज क्या कुछ रहेगा खास

जानिए उत्तराखंड में आज क्या कुछ रहेगा खास, जानिए फटाफट अंदाज में

news-today-of-uttarakhand
जानिए उत्तराखंड में आज क्या कुछ रहेगा खास

  • राष्ट्रीय समर स्मारक की तीसरी वर्षगांठ

राष्ट्रीय समर स्मारक (एनडब्ल्यूएम) की तीसरी वर्षगांठ आज है. इस मौके पर चीफ आफ इंटेग्रेटेड डिफेंस स्टाफ के प्रमुख एयर मार्शल बी आर कृष्णा स्मारक (एनडब्ल्यूएम) पर पुष्पचक्र अर्पित करेंगे. भारतीय थलसेना, नौसेना और वायुसेना के उप प्रमुख भी एनडब्ल्यूएम पर पुष्पचक्र अर्पित करेंगे. इस स्मारक पर 25,942 सैनिकों के नाम सुनहरे अक्षरों में अंकित हैं.

राष्ट्रीय समर स्मारक की तीसरी वर्षगांठ
  • पेगासस मामले की सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट आज पेगासस मामले की सुनवाई करेगी. पेगासस मामला काफी समय से सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. कोर्ट ने 27 अक्टूबर को इसकी जांच के लिए 3 सदस्यीय तकनीकी कमेटी बनाई थी. कमेटी की निगरानी सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस आर वी रवींद्रन कर रहे हैं.

पेगासस मामले की सुनवाई
  • बहुराष्ट्रीय अभ्यास मिलान

क्वाड देशों- फ्रांस, म्यांमार, दक्षिण कोरिया और वियतनाम के युद्धपोत आज सबसे बड़े बहुराष्ट्रीय अभ्यास मिलान के लिए विशाखापत्तनम (विजाग) में शामिल होंगे, जिसकी मेजबानी भारतीय नौसेना करेगी. ये अभ्यास रूस, ईरान, इजराइल और सऊदी अरब द्वारा जहाजों के बिना किया जा रहा है. 4 मार्च तक चलने वाले इस अभ्यास में लगभग 42 देश भाग लेंगे, जिसमें 15 से अधिक देशों के जहाज शामिल होंगे. पहली बार, संयुक्त राज्य अमेरिका अभ्यास में भाग लेगा.

बहुराष्ट्रीय अभ्यास मिलान
  • मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग का अलर्ट है कि उत्तराखंड में आज से तीन चार दिन बारिश रहेगी, जिस वजह से अचानक न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. राज्य के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री तक के रहने के अनुमान है.

मौसम विभाग का अलर्ट
  • IFS राजीव भरतरी ट्रांसफर मामले पर सुनवाई

प्रदेश के वरिष्ठतम आईएफएस अधिकारी राजीव भरतरी के ट्रांसफर के आदेश को चुनौती देनी वाली याचिका पर आज उत्तराखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा एवं न्यायमूर्ति एनएस धानिक की खंडपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई होगी.

IFS राजीव भरतरी ट्रांसफर मामले पर सुनवाई
  • पूर्व सीएम आवास मामले पर सुनवाई

उत्तराखंड के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों से बाजार दर पर किराया वसूलने और अवैध तरीके से आवास आवंटित करने के मामले में उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी.

पूर्व सीएम आवास मामले पर सुनवाई
  • विज्ञान महोत्सव सप्ताह

देहरादून में 22 फरवरी से चल रहे विज्ञान महोत्सव सप्ताह में आज विज्ञान साहित्य उत्सव का आयोजन होगा. इसमें नाट्य, रंगोली प्रतियोगिता व पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा. उत्तराखंड राज्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद (यूकास्ट) की ओर से विज्ञान महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

विज्ञान महोत्सव सप्ताह
  • NEET UG स्टेट काउंसलिंग

17 फरवरी से शुरू हुए नीट-यूजी स्टेट काउंललिंग के दूसरे चरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और शुल्क भुगतान की लास्ट डेट आज है. इस बार अभ्यर्थियों को फ्री-एग्जिट की सुविधा नहीं है, यानी दूसरे चरण में आवंटित सीट पर दाखिला नहीं लेते हैं तो उनकी सिक्योरिटी मनी जब्त कर ली जाएगी.

NEET UG स्टेट काउंसलिंग
  • PKL सीजन 8 मुकाबला

प्रो कबड्डी लीग (PKL) सीजन 8 का फाइनल आज खेला जाएगा. पटना पाइरेट्स और दबंग दिल्ली के बीच रात 8.30 बजे से मुकाबला आयोजित होगा.

PKL सीजन 8 मुकाबला

ABOUT THE AUTHOR

...view details