उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 17, 2022, 7:01 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

Water Taxi का उद्घाटन आज. नीट-यूजी की काउंसलिंग का दूसरा चरण. आंसर शीट पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट आज. बप्पी लाहिड़ी का अंतिम संस्कार. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

Water Taxi का उद्घाटन

मुंबई वासियों के लिए बहुप्रतीक्षित वॉटर टैक्सी (Water Taxi) की आज से शुरुआत हो रही है. इस सेवा की शुरुआत नवी मुंबई से दक्षिणी मुंबई को जोड़ेगी और दोनों के बीच 45 मिनट में सफर पूरा हो सकेगा. केंद्रीय बंदरगाह और जहाजरानी मंत्री सर्बानंद सोनोवाल इस सेवा का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद यह सेवा आम लोगों के लिए खोल दी जाएगी.

वॉटर टैक्सी

तेलुगू राज्यों पर अहम बैठक

केंद्रीय गृह मंत्रालय तेलुगू राज्यों आंध्र प्रदेश व तेलंगाना के बंटवारे के अनसुलझे मुद्दों पर आज एक अहम बैठक करने जा रहा है. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव करेंगे. गृह मंत्रालय की यह वर्चुअल मीटिंग होगी.

आंध्र प्रदेश व तेलंगाना

नीट-यूजी की काउंसलिंग का दूसरा चरण

नीट-यूजी स्टेट (उत्तराखंड) काउंसलिंग का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. काउंसलिंग में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी 25 फरवरी तक ऑनलाइन पंजीकरण और शुल्क भुगतान कर सकते हैं. इस बार अभ्यर्थियों को फ्री-एग्जिट की सुविधा नहीं मिलेगी यानी वह दूसरे चरण में आवंटित सीट पर दाखिला नहीं लेते हैं तो उनकी सिक्योरिटी मनी जब्त कर ली जाएगी.

नीट काउंसलिंग

आंसर शीट पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि द्वारा 6 फरवरी को आयोजित प्री-पीएचडी प्रवेश परीक्षा की आंसर शीट वेबसाइट पर अपलोड की गई है. इसमें आज सुबह 10 बजे से 20 फरवरी शाम पांच बजे तक कोर्डिनेटर प्रवेश परीक्षा सेल के ईमेल पर सबूत सहित आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है.

एचएनबी गढ़वाल विवि

पश्चिमी विक्षोभ प्रभावी रहेगा

उत्तराखंड में आज से अगला पश्चिमी विक्षोभ प्रभावी होता नजर आ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड के तापमान में भी अब धीरे-धीरे बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है जो आगे भी जारी रहेगी.

उत्तराखंड

बप्पी लाहिड़ी का अंतिम संस्कार

बॉलीवुड के फेमस म्यूजिक कम्पोजर बप्पी लाहिड़ी का अंतिम संस्कार मुंबई के पवन हंस शमशान घाट पर किया जाएगा. वह बीते कुछ समय से मुंबई स्थित जुहू के क्रिटी केयर अस्पताल में भर्ती थे. वह ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया (QSA) बीमारी से जूझ रहे थे.

बप्पी लाहिड़ी

पहला रणजी मैच आज

हरियाणा के रोहतक जिले के लाहली क्रिकेट स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी के मैच आज से शुरू होंगे. पहला मैच असम व महाराष्ट्र के बीच होगा. प्रतियोगिता देश के नौ स्थानों पर होगी जहां नौ बायो बबल तैयार किये गये हैं. कोविड के कारण रणजी ट्रॉफी की दो साल बाद बायो बबल में वापसी हो रही है. रणजी ट्रॉफी में 38 टीम भाग लेंगी.

क्रिकेट

फाल्गुन माह की शुरुआत

आज से शुरू हो रहा फाल्गुन माह. फाल्गुन हिन्दू पंचांग का अंतिम महीना होता है. इस महीने की पूर्णिमा को फाल्गुनी नक्षत्र होने के कारण इसका नाम फाल्गुन पड़ा है. इस बार फाल्गुन मास 17 फरवरी से 18 मार्च तक रहेगा.

फाल्गुन माह

ABOUT THE AUTHOR

...view details