उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Feb 11, 2022, 7:00 AM IST

आज अल्मोड़ा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा. आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कुमाऊं में रहेंगे. टिहरी के घनसाली में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दोपहर एक बजे जनसभा करेंगे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करेंगे. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today
न्यूज टूडे

कुमाऊं की जनता को साधेंगे पीएम मोदी:विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से देवभूमि में रहेंगे. आज प्रधानमंत्री कुमाऊं की जनता को साधने की कोशिश करेंगे, इसके लिए अल्मोड़ा में उनकी जनसभा रहेगी.

कुमाऊं की जनता को साधेंगे पीएम मोदी.

कुमाऊं पर भाजपा का फोकस:भाजपा ने कुमाऊं में स्टार प्रचारकों की फौज उतार दी है. आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कुमाऊं में रहेंगे, यहां वो हल्द्वानी में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही बाजार क्षेत्र में जनसंपर्क भी करेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह कुमाऊं में रहेंगे.

भाजपा दिग्गजों का मेला:टिहरी के घनसाली में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचेंगे और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा कर राजनीतिक माहौल गरमाएंगे. यहां दोपहर एक बजे से राजनाथ सिंह की जनसभा होगी.

घनसाली में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

सिसोदिया करेंगे जनसभाःदिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करेंगे. यहां आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी नरेश शर्मा के लिए डोर टू डोरे कैंपेनिंग भी करेंगे. इसके साथ ही भगवानपुर और पिरान कलियर में भी जनसभाएं के साथ ही घर-घर जाकर संपर्क करेंगे. सिसोदिया कोटद्वार भी जाएंगे.

मनीष सिसोदिया जनसभा करेंगे

आप का घोषणा पत्रःआम आदमी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल (सेनि) आज पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर सकते हैं.

अजय कोठियाल पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर सकते हैं.

अंतरराष्ट्रीय सीमा रहेगी सीलःउत्तराखंड विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सीमांत क्षेत्र पिथौरागढ़ की अंतरराष्ट्रीय सीमा सील रहेगी. जिला निर्वाचन अधिकारी ने आज से चुनाव के दिन यानी 14 फरवरी तक जिले की सभी अंतरराष्ट्रीय सीमा सील करने के आदेश जारी किये हैं. एसएसबी पिथौरागढ़ में झूलाघाट, डौड़ा, जौलजीबी, धारचूला में अंतरराष्ट्रीय झूला पुल हैं. और पुलिस टीम नेपाल सीमा पर पैनी नजर बनाए रखेगी.

अंतरराष्ट्रीय सीमा रहेगी सील.

क्वाड बैठक में शामिल होंगे जयशंकरःविदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर 15 फरवरी तक ऑस्ट्रेलिया और फिलीपींस की आधिकारिक यात्रा पर हैं. इसी कड़ी में आज जयशंकर ऑस्ट्रेलिया, जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका के विदेश मंत्रियों के साथ मेलबर्न में चौथी क्वाड (चार देशों का समूह) विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे.

क्वाड बैठक में शामिल होंगे जयशंकर.

मौसम अलर्टःमौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के पहाड़ों पर रुक-रुककर बर्फबारी हो सकती है. पहाड़ों पर घना कोहरा छाने और बारिश का अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड में मौसम अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details