उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Feb 4, 2022, 7:01 AM IST

प्रधानमंत्री मोदी की जन चौपाल आज. नैनीताल में स्कूल बंद रहेंगे. उत्तराखंड में बर्फबारी का अलर्ट. हल्द्वानी छोड़ नैनीताल में स्थिगत रहेगा मतदान. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

1- प्रधानमंत्री मोदी की जन चौपाल
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश में चार वर्चुअल रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, लोकसभा सीट के चार जिलों- अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ के मतदाताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम को जन चौपाल नाम दिया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी की जन चौपाल

2- नैनीताल में स्कूल बंद रहेंगे
नैनीताल जिले में बारिश और भारी बर्फबारी के चलते जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है. जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने आदेश के बाद आज जिले के सभी स्कूलों को बंद रहेंगे.

छात्र

3- हल्द्वानी छोड़ नैनीताल में स्थिगत रहेगा मतदान
मौसम के कारण हल्द्वानी को छोड़कर नैनीताल जिले की सभी 5 विधानसभाओं में बुजुर्ग और दिव्यांग वोटरों के लिए पोस्टल बैलेट मतदान को स्थगित कर दिया है.

मतदान

4- उत्तराखंड में बर्फबारी का अलर्ट
उत्तराखंड मौसम विभाग ने प्रदेश के पर्वतीय और मैदानी जिलों में फिलहाल भारी बारिश और बर्फबारी की संभावनाएं जताई हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मौसम खराब होने से चुनाव प्रचार में भी खलल पड़ सकता है. मैदानी और पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी संभावना की जताई गई है.

बर्फबारी

5- शिव-रवि योग में गणेश जयंती
गणेश जयंती आज मनाई जा रही है. इस बार चतुर्थी में गणपति की पूजा शिव योग और रवि योग में होगी. चतुर्थी तिथि आज सुबह 4.38 बजे से लेकर 5 फरवरी, शनिवार सुबह 3.47 बजे तक रहेगी. शुभ मुहूर्त 4 फरवरी सुबह 11.30 बजे से दोपहर 1.41 बजे तक है.

गणेश जयंती

ABOUT THE AUTHOR

...view details